पाकिस्तान ने किया कबूल उसी की धरती से मुंबई में करवाया गया 26/11 का हमला




नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व NSA मोहम्मद अली दुर्रानी ने ही पाकिस्तान की पोल खोल दी है। दुर्रानी ने कहा है कि पाकिस्तान की धरती से ही भारत में 26/11 का मुंबई हमला किया गया। दुर्रानी ने ये भी कबूल किया है कि उस हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद है। गौरतलब है कि मुंबई हमले में 166 लोग मारे गए थे।

26/11 के हमले के बाद से ही लगातार भारत कहता आ रहा है कि हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई। उस हमले को हाफिज सईद के इशारे पर अंजाम दिया गया था। इससे जुड़े सैंकड़ों सबूत भी भारत पाकिस्तान को सौंप चुका है। लेकिन पाकिस्तान शुरु से ही इन सबूतों को नाकाफी बताता रहा है। सबूत के तौर पर भारत ने मुंबई के ताज होटल में मौजूद आतंकियों और पाकिस्तान में बैठे उनके सरगना के बीच हुई बातचीत का रिकॉर्ड भी पाकिस्तान को सौंपा था।

लेकिन पाकिस्तान हमेशा से इन सबूतों को किसी न किसी बहाने से खारिज करता रहा। लेकिन अब उसके ही पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोहम्मद अली दुर्रानी ने जो कबूल किया है वो पाकिस्तान के गाल पर करारा तमाचा है। दिर्रानी ने साफ तौर पर कहा है कि पाकिस्तान की धरती से ही भारत में 26/11 के आतंकी हमले को अंजाम दिया गया था। दुर्रानी ने ये भी माना कि उस हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद था।

Loading...

Leave a Reply