मुंबई में रेलवे लाइन पर ओवर ब्रिज गिरा, 10-12 लोग मलबे में दबे

मुंबई:  मुंबई में एकबार फिर से बड़ा हादसा हुआ है। यहां अंधेरी में निर्माणाधीन ओवर ब्रिज का एक हिस्सा रेलवे लाइन पर गिर गया। ये हादसा सुबह तकरीबन साढ़े सात बजे  हुआ है। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है। एनडीआरएफ और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और राहत बचाव कार्य किया जा रहा है।

इस हादसे के बाद बांद्रा-गोरेगांव और अंधेरी-विलेपार्ले के बीच ट्रेन सेवा पूरी तरह से रोक दी गई है। चश्मदीदों के मुताबिक ओवरब्रिज के मलबे में तकरीबन 10-12 लोग दबे हुए हैं। बचाव कार्य में सबसे बड़ी दिक्कत ये आ रही है कि बड़ी मशीन हादसे वाली जगह तक नहीं पहुंच सकती।

जिस जगह पर हादसा हुआ है उसके चोरों तरफ रेलवे की दीवार बनी हुई है। आसपास घनी आबादी भी है। जिसकी वजह से बड़ी मशीन का इस्तेमाल राहत-बचाव के काम में नहीं लगाया जा रहा है। इसके अलावे मुंबई में लगातार सुबह से बारिश हो रही है। जिसकी वजह से भी राहत बचाव का काम तेज गति से नहीं किया जा रहा है।

इस हादसे की वजह से चुकी कई रूटों पर ट्रेन सेवा रोक दी गई है जिसकी वजह से लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है। सुबह का वक्त होने की वजह से दफ्तर जानेवालों और स्कूल जानेवालों की भारी भीड़ रहती है। लेकिन इस हादसे के बाद अब लोग दफ्तर जाने के लिए वैकल्पिक इंतजाम ढूंढ रहे हैं। क्योंकि ये साफ नहीं है कि पूरे ट्रैक को क्लियर करने में कितना वक्त लगेगा।

(Visited 9 times, 1 visits today)
loading...