पब में आग के बीच से लाश को कंधे पर लेकर आया ये पुलिस जवान

मुंबई:  मुंबई के लोअर परेल में बने कमला मिल्स कंपाउंड के वन अबव पब में लगी आग में 14 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। इस बीच एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें पुलिस का एक जवान एक महिला के शव को कंधे पर उठाए दिख रहा है। पुलिस के इस जवान की तस्वीर सोशल मीडिया में इन दिनों वायरल हो रही है।

दरअसल ये मुंबई पुलिस का जवान है और इनका नाम सुदर्शन शिंदे है। सुदर्शन वर्ली पुलिस स्टेशन में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। 28 दिसंबर की रात जब वन अबव पब में आग लगी तो फायर ब्रिगेड को फोन किया गया। आग लगने के ये खबर पास ही बने वर्ली पुलिस स्टेशन भी पहुंची। पास होने की वजह से फायर ब्रिगेड के वहां पहुंचने से पहले ही वर्ली पुलिस स्टेशन के जवान कमला मिल्स कंपाउंड पहुंच चुके थे।

सुदर्शन भी उन्हीं में से एक थे। मौके पर पहुंचने के बाद सुदर्शन ने पब के भीतर पहुंचे लोगों को बाहर निकालना शुरु किया। सुदर्शन ने सातवीं मंजिल पर पड़ी एक महिला के शव को कंधे पर उठाकर नीचे तक लाया। बचाव कार्य में लगे सुदर्शन की तस्वीर किसी ने सोशल मीडिया में डाल दी। चुकी सुदर्शन के पास स्ट्रेचर नहीं था इसलिए उसने लाश को कंधे पर उठाकर ही बाहर निकाला।

सुदर्शन की इस बहादुरी को देखते हुए मुंबई के मेयर ने उन्हें सम्मानित भी किया है। पुलिस कांस्टेबल सुदर्शन शिंदे ने बताया आग लगने की खबर मिलते ही हम मौके पर पहुंचे। वर्ली स्टेशन पास होने की वजह से फायरब्रिगेड से पहले हम आ चुके थे। हम सीधे ऊपर गए और लोगों को निकालने का काम शुरु किया। पब में हर तरफ आग लगी हुई थी। मुझे वहां कुछ महिलाएं जमीन पर पड़ी मिली। हमारे पास स्ट्रेचर नहीं था तो मैंने उन्हें सातवीं मंजिल से कंधे पर उठाकर नीचे लाया। पर अफसोस वह महिला नहीं बच सकी।

Loading...