मुंबई के रेस्टोरेंट में भयंकर आग, मैनेजमेंट की लापरवाही से मरे 14 लोग

मुंबई:  मुंबई के तीन रेस्टोरेंट में गुरूवार रात भयंकर आग लग गई। जिसमें 14 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। इस हादसे में तकरीबन 20 लोग घयाल भी हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। मरनेवालों में 11 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं। आग लगने कि ये घटना रात करीब 12 बजे हुई। दमकल की गाड़ियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। शुरुआती जानकारी में बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से रेस्टोरेंट में आग लगी। इस मामले में पुलिस ने रेस्टोरेंट मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

जिन रेस्टोरेंट में आग लगी वो मुंबई के लोअर परेल इलाके में है। पोस्टमार्टम में सभी मृतकों की मौत की वजह दम घुटना बताया जा रहा है। जहां ये घटना हुई वहां अलग अलग फ्लोर पर तीन रेस्टोरेंट बने हैं। आग की शुरुआत नीचे की मंजिल से हुई जिसके बाद आग तेजी से फैलती गई। आग लगने की घटना कमला मिल्स कंपाउंड में हुई है। इस कंपाउंड में कई शो रूम और न्यूज चैनल के दफ्तर भी हैं। वन अवब, मोजोस लाउंज और लंदन टैक्सी बार पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका है।

सौजन्य- एएनआई

बताया जा रहा है जब रेस्टोरेंट में आग लगी तो वहां के मैनेजमेंट के लोग अपनी जान बचाकर बाहर भाग गए। जिसकी वजह से रेस्टोरेंट के भीतर मैजूद लोगों को ये पता नहीं चल पाया कि किस रास्ते से वो बाहर निकलें। मैनेजमेंट की तरफ से भीतर फंसे लोगों की किसी तरह की मदद नहीं की गई। आग से खुद को बचाने के लिए लोगों ने खुद को टॉयलेट में बंद कर लिया। जहां दम घुटने से उनकी मौत हो गई।

इस कंपाउंड में ना तो आग बुझाने के यंत्र मौजूद थे और ना ही फायर एग्जिट साफ था। जिस जगह पर फयर एग्जिट बना था वहां पर सामान रखा हुआ था। जिस वजह से वो रास्ता नहीं खुल पाया और दम घुटने से 14 लोगों की मौत हो गई।

Loading...