मुंबई, हैदराबाद, चैन्नई हवाई अड्डों पर विमान हाईजैक की साजिश के बाद हाईअलर्ट

नई दिल्ली: देश की तीन बड़े अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर विमान हाईजैक करने की साजिश का पता चलने के बाद सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। मुंबई पुलिस को एक ई मेल के जरिये ये जानकारी मिली। मुंबई पुलिस को ई मेल किसी महिला ने भेजी थी। जिसमें लिखा गया था कि उसने 5-6 लड़कों को मुंबई, हैदराबाद और चैन्नई एयरपोर्ट से विमान हाईजैक करने के बारे में बात करते सुनी।

इस जानकारी के बाद मुंबई पुलिस ने ये ई मेल सभी खुफिया एजेंसियों को भेज दिया। इसके बाद तीनों हवाई अड्डों पर हाईअलर्ट जारी कर दी गई है। इस जानकारी के सामने आने के बाद हवाई अड्डों पर अहम बैठक भी हुई। जिसमें अलग अलग विभागों को संभालने वाले अधिकारी शामिल हुए। जिसके बाद ये तय किया गया कि इस ई मेल को गंभीरता से लिया जाए।

ये भी पढें :

– एजाज खान भूल गए मर्यादा, पीएम मोदी और सीएम योगी पर बेहद आपत्तिजनक बोल
– हाईवे से गुजर रही थी गाड़ियां और सामने आ गया शेरों का झुंड, देखें Video

हवाई अड्डों पर सुरक्षा इंजतामों और उपकरणों को अलर्ट पर रखा गया है। इस अलर्ट को देखते हुए रविवार सुबह से ही सीआईएफ के जवानों ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया है। जिसमें बारीकी से यात्रियों के सामानों की जांच की जा रही है। डॉग स्क्वाड के साथ क्विक रिस्पॉन्स टीम को भी तैनात कर दिया गया है।

सभी एयरलाइंस कंपनियों से भी सतर्कता बरतने को कहा गया है। सुरक्षा टीम में शामिल अधिकारियों ने कहा है कि यात्रियों को घबराने की जरुरत नहीं है। हालात बिल्कुल नियंत्रण में हैं। जो विशेष जांच अभियान चलाई जा रही है उससे किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

Loading...