मुंबई में 4 मंजिला बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिरा, 40-50 लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई:  डोंगरी इलाके में बनी केसरभाई बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया है। जिसमें 40-50 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसा तकरीबन दिन के 11 बजकर 30 मिनट पर हुआ। बताया जा रहा है बिल्डिंग के मलबे में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे दबे हैं। मौके पर राहत और बचाव का काम चल रहा है। कई लोगों को मलबे से बाहर भी निकाला गया है। लेकिन अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

डोंगरी इलाके में टांडेल गली में जिस जगह पर ये हादसा हुआ वहां की गलियां काफी संकरी है। जिस वजह से राहत और बचाव टीम को घटनास्थल तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हादसे के दो घंटे बाद तक एनडीआरएफ की टीम मौके पर नहीं पहुंच पाई थी। उनके आने का इंतजार किया जा रहा है। फिलहाल राहत और बचाव के काम में स्थानीय लोग, मुंबई पुलिस और दमकलकर्मी लगे हुए हैं। हादसे के बाद आसपास की कई इमारतों को खाली करवाया गया है। एक सवाल ये भी सामने आ रहा है कि जब एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचेगी तो उन्हें भी राहत और बचाव का काम करने में काफी मुश्किलों का सामना करना होगा। क्योंकि गलियां इतनी तंग हैं कि वहां मोटरसाइकिल तक नहीं जा सकती हैं। दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस को भी कुछ दूरी पर ही रुकना पड़ा।

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक बिल्डिंग काफी पुरानी तकरीबन 100 साल पुरानी है। इस बिल्डिंग में 6-7 परिवार रहते थे। दिन के वक्त परिवार के पुरुष सदस्य काम पर गए हुए थे और महिलाएं और बच्चे घर में मौजूद थे। जिस वजह से हादसे में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे मलबे में दबे हैं।

(Visited 51 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *