बिरजू ने ही विमान में हाईजैक की धमकी भरी चिट्ठी रखी थी, ये थी वजह

बिरजू ने ही विमान में हाईजैक की धमकी भरी चिट्ठी रखी थी, ये थी वजह

नई दिल्ली:  सोमवार सुबह मुंबई से दिल्ली आ रही फ्लाइट में मिली एक चिट्ठी ने सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा कर रख दिये। चिट्ठी में फ्लाइट को दिल्ली के बजाय पीओके ले जाने की बात कही गई थी। साथ ही यह भी कहा था कि अगर फ्लाइट को दिल्ली में उतारा गया तो कार्गो सेक्शन में रखा बम फट जाएगा। जिसके बाद अहमदाबाद में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। एयरपोर्ट सिक्योरिटी को अलर्ट पर रखा गया। लेकिन बाद में इस चिट्ठी को विमान में प्लांट करने वाले की पहचान हो गई। और उसे पकड़ लिया गया। ऐसा करने के पीछे जो वजह बिरजू ने बताई वो जानकर हर कोई हैरान हो गया।

जिस बिरजू किशोर सल्ला ने फ्लाइट में लेटर प्लांट किया था वो खुद भी उसी विमान के बिजनेस क्लास में सफर कर रहा था। जब उससे पूछताछ की गई तो उसमें ऐसा करने के पीछे एक दिलचस्प कहानी सुनाई। प्यार के चक्कर में पड़कर बिरजू ने इस तरह की हरकत की। उसने जेट एयरवेज से पुरानी खुन्नस निकालने और फ्लाइट की खूबसूरत क्रू मेंबर से प्यार हो जाने की वजह से बिरजू ने इस तरह की चिट्ठी लिखी।

इस मामले की जांच अब एनआईए करेगी। एनआईए उस कंप्यूटर को कब्जे में लेगी जिसपर इस लेटर को टाईप किया गया था। बिरजू ने पहले अंग्रेजी में धमकी वाली चिट्ठी लिखी उसके बाद ऑन लाइन सॉफ्टवेयर की मदद से उसे उर्दू में ट्रांसलेट किया गया।

विमान के बिजनस क्लास में सफर कर रहे बिरजू की गतिविधी एयरहोस्टेस को संदिग्ध लगी। धमकी भरा पत्र मिलने के कुछ देर पहले ही बिरजू बिजनस क्लास के टॉइलट में गया था। वहां लगे सीसीटीवी के फुटेज से भी इस बात की पुष्टि हो गई। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के सामने बिजरू ने लिखित में अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। सोमवार सुबह 3 बजे 115 यात्रियों को मुंबई से दिल्ली ले जा रही बोइंग 737-900 फ्लाइट में धमकी भरी चिट्ठी रखी गई थी। इसके बाद 5 बजकर 30 मिनट पर सुरक्षा एजेंसियों ने अहमदाबाद में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई।

बिरजू ने चिट्ठी में लिखा था विमान को सीधे पीओके ले जाया जाए। विमान में अभी 12 हाइजैकर्स सवार हैं। अगर विमान को दिल्ली में उतारा गया, तो इसके कार्गो में रखा बम फट जाएगा।

बिरजू के पिता एस किशोर एक जाने माने जूलर हैं। मरीन ड्राइव में एस किशोर का 45 मंजिला इमारत है। जिसमें बिरजू अपने माता-पिता, पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है। बिरजू ने बताया उसने ऐसा ये सोचकर किया कि इससे एयरलाइंस को नुकसान होगा और एयरहोस्टेस उसके पास नौकरी मांगने आएगी। लेकिन ये हरकत और एकतरफा प्यार बिरजू को भारी पड़ा। एयरलाइंस कंपनी उसे नो फ्लाई लिस्ट में डालने की तैयारी में है।

Loading...

Leave a Reply