mumbai building collapse

मुंबई में घाटकोपर इमारत हादसे में शिवसेना नेता गिरफ्तार

मुंबई में घाटकोपर इमारत हादसे में शिवसेना नेता गिरफ्तार

मुंबई:  मुंबई के घाटकोपर इलाके में गिरी चार मंजिला इमारत में दबकर मरनेवालों की संख्या 17 हो गई है। इस मामले में पुलिस ने शिवसेना नेता सुनील सिताप को गिरफ्तार किया है। सुनील सिताब ही इस बिल्डिं का मालिक है और ग्राउंड फ्लोर में चलाए जा रहे नर्सिंग होम भी सुनील सिताप का ही था। हादसे के वक्त नर्सिंग होम में मरम्मत का काम चल रहा था। सिताप की पत्नी बीएमसी चुनाव भी लड़ चुकी है।

इमारत के मलबे को अभी भी पूरी तरह से हटाया नहीं गया है। रात भर एडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव के काम में लगी रही। सीएम भडणविस ने मंगलवार को घटना स्थल का दौरा किया था जिसके बाद उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दिये थे।

इस चार मंजिला इमारत का नाम साईं दर्शन था। बिल्डिंग गिरने के बाद हर तरफ अफरा तफरी का माहौल था। चिंता उनलोगों को की जा रही थी जो इमारत में चल रहे नर्सिंग होम में इलाज करवाने आए थे। क्योंकि उनमें से कई ऐसे थे जो चल फिर सकने की हालत में नहीं थे।

हादसे के बाद वहां नेताओं और मंत्रियों के आने जाने का सिलसिला शुरु हो गया। मुंबई के मेयर के मुताबिक इस इमारत को बीएमसी की तरफ से जर्जर होने का नोटिस नहीं दिया गया था। महाराष्ट्र के गृह निर्माण मंत्री ने कहा इमारत तकरीबन 35 साल पुरानी थी।

Loading...

Leave a Reply