सजा सुनने से पहले ही मुंबई ब्लास्ट के दोषी मुस्तफा डोसा की मौत

मुंबई:  1993 के मुंबई धमाके के दोषी मुस्तफा डोसा की मौत हो गई है। डोसा को मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। डोसा को मुंबई धमाके में दोषी पाया गया था। अदालत में उसकी सजा पर सुनवाई चल रही थी। आज जेल से कोर्ट ले जाते वक्त उसकी तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई।

मुंबई धमाके में उसे दोषी ठहराए जाने के बाद से ही वो काफी डरा हुआ था। उसे लगातार ये डर सता रहा था कि दोषी ठहराए जाने के बाद अब उसे क्या सजा मिलेगी। हलांकि अभी ये साफ नहीं हो सका है कि उसकी मौत की वजह क्या है।

मुस्तफा डोसा हत्या और साजिश का दोषी ठहराया गया था। उसे 2004 में गिरफ्तार किया गया था। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई।

12 मार्च 1993 को मुंबई में हुए 13 सीरियल धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी। और 700 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। मुंबई धमाके के 27 साल बाद आया है। इससे पहले मुंबई की विशेष टाडा अदालत ने 2007 में 100 अभियुक्तों को सजा सुनाई थी जिसमें याकूब मेमन को फांसी की सजा मिली थी। लेकिन अबू सलेम, मुस्तफा डोसा समेत 7 आरोपियों पर लग से केस चल रहा था।

Loading...