मुलायम के बेहद करीबी अब बीएसपी में हुए शामिल




लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य और मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी अंबिका चौधरी अब बीएसपी में शामिल हो चुके हैं। एक प्रेस कांफ्रेंस में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। सीएम अखिलेश ने शुक्रवार को जब उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो उसमें उनका नाम काट दिया गया था। जिससे वो नाराज थे। अंबिका चौधरी मुलायम और शिवपाल के बेहद करीबी माना जाते थे।

अंबिका चौधरी यूपी की अखिलेश सरकार में राजस्व मंत्री रह चुके हैं। बाद में अखिलेश यादव ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था। बीएसपी में शामिल होते हुए अंबिका चौधरी ने कहा सांप्रदायिक ताकतों से लड़ाई लड़ने के लिए वो बीएसपी में शामिल हुए हैं। खुद को बीएसपी का सिपाही बताते हुए उन्होंने मायावती का धन्यवाद किया। समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा सपा धर्म निरपेक्ष लोगों, मुस्लिमों और दलितों की रक्षा के बजाय परिवार के झगड़े में उलझी है।

अंबिका चौधरी यूपी के बलिया से चुनाव लड़ते आए हैं। खबर है कि मायावती उन्हें बलिया के फेकना सीट से उम्मीदवार बनाने का फैसला कर चुकी हैं। जब समाजवादी पार्टी में पिता-पुत्र के बीच लड़ाई चरम पर थी तब अंबिका चौधरी ने कहा था वह हमेशा मुलायम का साथ देंगे क्योंकि नेता और बाप बदले नहीं जाते।

Loading...

Leave a Reply