मुलायम सिंह यादव दूसरी पार्टी ‘लोकदल’ के स्टार प्रचारक बने




नई दिल्ली: मुलायम सिंह यादव दूसरी पार्टी ‘लोकदल’ के स्टार प्रचारक बने हैं। मौजूदा वक्त में लोकदल का कोई विधायक यूपी विधानसभा में नहीं है। लेकिन मुलायम के घर पड़ी फूट के बाद इस पार्टी की किस्मत चमकाने की कोशिश शुरु हो गई है। शुक्रवार को लोकदल ने अपनी पार्टी के 14 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में मुलायम सिंह यादव का नाम सबसे ऊपर है।

लिस्ट में मुलायम सिंह के नाम के आगे लिखा गया है सांसद और उसके अगले कॉलम में लिखा गया है आजमगढ़। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि मुलायम उनके साथ हैं। सुनील सिंह हाल ही में तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने अखिलेश पर मुलायम सिंह को नजरबंद कर रखने का आरोप लगाया था। यही नहीं मुलायम-शिवपाल खेमे के जिन लोगों का टिकट कटा है लोक दल उन दावेदारों को भी टिकट दे रहा है।

सियासत पर होनेवाली चर्चा में लोक दल को समाजवादी पार्टी की B पार्टी कहा जा रहा है। कहा ये भी जा रहा है कि लोकदल को मुलायम और शिवपाल दोनों का आशीर्वाद प्राप्त है। समाजवादी पार्टी में जब चुनाव चिन्ह को लेकर मुलायम और अखिलेश के बीच संघर्ष चल रहा था तब सुनील सिंह मुलायम को अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह और मुलायम को राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का पद देने के लिए तैयार थे।

Loading...

Leave a Reply