मुलायम ने 325 सपा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, अखिलेश के करीबियों का कटा टिकट




नई दिल्ली: जिस बात को लेकर लखनऊ के चाचा-भतीजा के बीच एक चिंगारी शोला बनने की तैयारी कर रही थी उसपर मुलायम सिंह यादव ने पानी डालने की कोशिश की है। इसी कोशिश के तहत सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी।

जिन सीटों के लिए समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है उनमें से 176 पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है। जबकि 149 सीट ऐसी हैं जहां समाजवादी पार्टी नहीं जीत पाई थी। उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा बाकी बचे 78 सीटों के लिए विचार विमर्श के बाद उम्मीदवारों का एलान किया जाएगा।

इस ऐलान में खास बात ये रही कि इसमें अखिलेश के करीबियों के टिकट काटे गए हैं। बाराबंकी के रामनगर सीट से मंत्री अरविंद सिंह गोप का टिकट काटा गया है। उनकी जगह बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे को टिकट मिला है। वहीं अयोध्या से पवन पांडे की जगह आशीष पांडे को टिकट दिया गया है। इन दोनों को अखिलेश का करीबी माना जाता है। एक और मंत्री राम गोविंद चौधरी का भी टिकट काटा गया है।

मुलायम सिंह की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का एलान करने के बाद सीएम अखिलेश यादव ने कहा नेताजी से बात करुंगा। जिन लोगों ने काम किया है और युवा हैं उनको टिकट मिले।

उम्मीदवारों के नाम का एलान करने के बाद मुलायम सिंह ने साफ कर दिया कि यूपी में सीएम उम्मीदवार के नाम का एलान चुनाव के बाद किया जाएगा। साथ ही मुलायम ने ये भी कहा कि फिलहाल किसी पार्टी के साथ गठबंधन का इरादा नहीं है। उन्होंने कहा जिन उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है उनके जीत की पूरी गारंटी है।

Loading...

Leave a Reply