मुंबई के अस्पताल में MRI मशीन में फंसकर युवक की मौत

मुंबई:  मुंबई के नायर अस्पताल से बेहद ही हैरान करनेवाली घटना सामने आई है। यहां एमआरआई मशीन में फंसकर 32 साल के युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम राजेश मारू था। राजेश अस्पताल में अपनी मां का इलाज करवाने गया था। लेकिन उसके साथ ये दर्दनाक हादसा हो गया। राजेश वार्ड ब्वॉय के कहने पर ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर एमआरआई रूम में गया। लेकिन मशीन ने सिलिंडर के साथ साथ राजेश को भी खींच लिया।

इससे पहले की राजेश खुद को बचा पाता राजेश की हाथ मशीन में फंस गई। जिसमें उसकी मौत हो गई। एमआरआई मशीन में फंसने के बाद प्रेशर से ऑक्सीजन सिलिंडर का ढक्कन खुल गया और सारा ऑक्सीजन राजेश के मुंह में चला गया। जिससे राजेश का शरीर पूरी तरह से फूल गया। जब राजेश ने शोर मचाया तो वार्ड व्बॉय एमआरआई रूम में आया।

राजेश को किसी तरह से एमआरआई रूम से निकालकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया। लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। इस घटना से नायर अस्ताल ने खुद को अलग कर लिया। उनका कहना था कि राजेश खुद ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर एमआरआई रूम में गया।

राजेश मारू के परिवार ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिवार का कहना है कि उन्होंने वार्ड ब्वॉय से कहा था कि सिलिंडर लेकर एमआरआई रूम में नहीं जाओ। परिवार के मुताबिक वार्ड ब्वॉय ने कहा कि हमने पहले भी ऐसा किया है। इससे कुछ नहीं होगा।

अस्पताल के डीन डॉक्टर भारमल ने एक न्यूज चैनल को फोन पर कहा कि मरीज लेकर आने के बाद उससे कहा गया था कि वो एमआरआई रूम में नहीं जा सकता है। जब टेक्नीशियन तैयारी कर रहा था तभी राजेश ये देखने लगा कि भीतर क्या हो रहा है। और वो कमरे के भीतर चला गया। जिससे सिलिंडर जो कि मेटल का होता है एमआरआई के मैग्नेटिक फील्ड में आते ही उसे अपनी तरफ खींच लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें

योगी के मंत्री के गार्ड की पिस्टल से 50 लाख की मशीन बेकार हो गई

Loading...