अमेरिका में रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप को एक मां की चेतावनी

अमेरिका में रिपब्लिकन उम्मीदाव डॉनल्ड ट्रंप को एक राजनयिक की मां ने सख्त चेतावन दी है। उस मां ने कहा कि उनके राजदूत बेटे के नाम पर सियासी फायदा उठाने की कोशिश न करें ट्रंप। दरअसल जे. क्रीस्टोफर स्टीवेन्स बेनगाजी में अमेरिकी राजदूत था। लेकिन 2012 में हुए आतंकी हमले में क्रिस्टोफर की मौत हो गई।

अब उस राजदूत की मौत का जिक्र अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार की तरफ से किया जा रहा है। जिसपर क्रिस्टोफर की मां ने कहा उन्हें साफ तौर पर पता है कि उनके बेटे को ये बिल्कुल भी रास नहीं आता कि इस तरह से उसका इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने ये उम्मीद भी जताई कि उनकी अपील के बाद उनके बेटे के नाम का मौकापरस्त राजनीतिक लाभ उठाना बंद किया जाएगा।

दरअसल पिछले हफ्ते क्लीवलैंड में हुए रिपब्लिकन के नेशनल कन्वेंशन के दौरान कई बार क्रिस्टोफर के नाम का जिक्र हुआ था। दरअसल इसके पीछे ट्रंप की एक रणनीति थी। क्योंकि 2012 में जब बेनगाजी हमले में क्रिस्टोफर मारा गया था तब हिलेरी क्लिंटन स्टेट सेक्रेटरी थी। और हिलेरी को राष्ट्रपति पद के लिए अय़ोग्य बताने के मकसद से ट्रंप ने क्रिस्टोफर का नाम लिया। कन्वेंशन के दौरान एक बार बेनगाजी आतंकी हमले में शिकार हुए एक और पीड़ित की मां ने हिलेरी को उसके लिए जिम्मेदार ठहराया था।

Loading...