sex

ज्यादा सेक्स से महिलाओं को होता है ये लाभ, जानिये PVI के क्या हैं फायदे ?

ज्यादा सेक्स से महिलाओं को होता है ये लाभ, जानिये PVI के क्या हैं फायदे ?

नई दिल्ली:  अबतक के अनुसंधानों से ये तो साफ हो चुका है कि सेक्स करना सेहत के लिए केवल लाभदायक ही नहीं बल्कि काफी लाभदायक होता है। केवल तनाव को कम करने में ही सेक्स की भूमिका नहीं होती है बल्कि इससे शरीर में स्फूर्ति और चेहरे पर चमक भी आती है।

लेकिन एक नई स्टडी में एक नई बात निकलकर सामने आई है। जिसके मुताबिक ज्यादा सेक्स करने से महिलाओं की मेमोरी पावर अच्छी हो सकती है। यानि सेक्स केवल मस्ती की चीज नहीं बल्कि दिमाग से इसका सीधा संबंध जुड़ गया है। यह स्टडी मॉन्ट्रियल की मैकगिल यूनिवर्सिटी की तरफ से की गई है। इसके मुताबिक सेक्स महिलाओं में शब्दों को याद करने की क्षमता को बढ़ा सकता है।

अध्ययन के मुताबिक PVI यानि पेनिस- वजाइनल- इंटरकोर्स एक जवान औरत की मेमोरी पावर को बढ़ा सकता है। इस नतीजे पर पहुंचने से पहले पशुओं पर सेक्स के असर का अध्ययन किया गया। जिसके बाद इसे जवान फीमेल कॉलेज की स्टूडेंट्स पर आजमाया। इसके लिए 18 से 29 वर्ष की उम्र की 78 महिलाओं को शब्दों और चेहरे के आधार पर कंप्यूटर मेमोरि प्रोग्राम में शामिल किया गया।

जर्नल आर्काइव्स ऑफ सेक्शुअल बिहैवियर में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक शब्दों को याद करने की क्षमता पर अधिक सेक्स का सकारात्मक असर दिखा।

Loading...

Leave a Reply