मोदी के दो मंत्रियों का इस्तीफा, रूडी ने दिया इस्तीफा, उमा भारती ने की इस्तीफे की पेशकश

नई दिल्ली:   मोदी सरकार के मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने इस्तीफा दे दिया है। रूडी ने अपना इस्तीफा पीएम मोदी को सौंपा है। रूडी मोदी कैबिनेट में कौशल विकास मंत्री थे। वहीं एक दूसरी मंत्री उमा भारती ने भी इस्तीफे की पेशकश की है। हलांकि उमा भारती ने स्वास्थ्य कारणों को अपने इस्तीफे की  वजह बताई है।

अगले कुछ दिनों में मोदी मंत्रीमंडल का विस्तार भी होना है। उससे पहले दो मंत्रियों का इस्तीफा काफी कुछ इशारा करता है। बताया ये भी जा रहा है कि जिस कौशल विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी राजीव प्रताप रूडी को दी गई उसमें वो खरे नहीं उतरे। जिस तरह के कामकाज की उम्मीद की जा रही थी रूडी उसपर खरे नहीं उतरे। ये भी एक वजह है उनके इस्तीफे का।

वहीं उमा भारती के साथ भी इसी तरह की बात दिखाई दे रही है। उमा भारती ने भले ही अपने इस्तीफे के पीछे अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है। लेकिन बताया जा रहा है कि जिस गंगा सफाई की जिम्मेदारी उनपर सौंपी गई थी उसमें उस तरह से काम नहीं हुआ।

चीन यात्रा से पीएम के लौटने के बाद कैबिनेट का विस्तार होगा। विपक्ष का इन इस्तीफों पर कहना है कि विकास दर में गिरावट आई है। सरकार उससे जनता का ध्यान हटाने के लिए अपने मंत्रियों के इस्तीफे ले रही है। क्योंकि अगर कैबिनेट विस्तार चीन से लौटने के बाद होना है तो फिर अभी इस्तीफे क्यों लिये जा रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply