पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को दिया है ये होमवर्क जिसे 26 मई से पहले पूरा करना है

नई दिल्ली: मोदी सरकार को केंद्र में सत्ता संभालने के तीन साल पूरे होनेवाले हैं। लेकिन उससे पहले पीएम मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को एक होमवर्क दिया है। जिसमें उन्हें ये बताना है कि इन तीन सालों में उन्होंने क्या अच्छा काम किया और उनके किये काम से जनता को कितना फायदा मिला। मंत्रियों को ये भी बताना है कि उन्होंने जो काम किया है उसमें 2014 से 2017 तक में क्या उपलब्धि रही। मंत्रियों को अपनी 5 उपलब्धि की सूची तैयार करनी है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने सभी मंत्रालय के पास इससे जुड़ी चिट्ठी भेज दी है। सरकार की योजना के मुताबिक 26 मई से पहले इस काम को पूरा किया जाना है। उसके बाद सभी उपलब्धियां एक पुस्तक की शक्ल में छापी जाएं। वेंकैया नायडू ने मंत्रियों से केवल बुलेट फॉर्म में 3 पेज का नोट बनाने को कहा है। जिसमें 5 चीजों को शामिल करना है।

  1. मंत्रालय की पांच बड़ी उलब्धियां जिनसे जनता को फायदा पहुंचा हो या जिनको जनता ने सराहा हो।
  2. मंत्रालय के पांच-पांच परफॉर्मेंस इंडिकेटर
  3. वो आंकड़े जो 2014 से 2017 की तुलना करते हों जैसे कि 2014 में कितने एलपीजी कनेक्शन थे और 2017 में कितने हैं।
  4. मंत्रालय द्वारा लाए गए 3 सुधार, जैसे प्रिक्रिया, नीतियां, कार्यशैली, कार्यक्रम वगैरह
  5. एक-एक पैराग्राफ में सफलता की 2 सर्वश्रेष्ठ कहानियां

लेटर के मुताबिक सरकार ने उन मंत्रियों की सूची तैयार की है जो विशेष मुद्दों पर नोट तैयार करेंगे। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर से प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरों, उनके नतीजों और देश में विदेशी निवेश में दर्ज की गई बढ़त पर नोट तैयार करने को कहा गया है।

Loading...