श्रीनगर में भीड़ ने डीएसपी मोहम्मद अयूब को पीट पीटकर मार डाला

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में भीड़ ने डीएसपी को पीट पीटकर मार डाला। डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित पर उस वक्त हमला किया जब श्रीनगर में लोग नमाज पढ़कर मस्जिद से बाहर निकल रहे थे। नमाज पढ़कर आ रहे लोगों ने पहले अयूब से कुछ पूछा उसके बाद उन लोगों ने उनपर हमला कर दिया। जिसके बाद अयूब ने खुद को उनसे बचाने की कोशिश की लेकिन वहां मौजूद उनपर टूट पड़े और उनकी हत्या कर दी।

ये घटना रात के तकरीबन साढ़े दस बजे की है। श्रीनगर के जामिया मस्जिद के बाहर कई लोग जमा थे क्योंकि उसी वक्त नमाज खत्म हुआ था और लोग मस्जिद से बाहर निकल रहे थे। तभी मोहम्मद अयूब वहां से मोटरसाइकिल से गुजर रहे थे। मस्जिद के बाहर मौजूद लोगों ने उन्हें रोका और उनसे कुछ पूछताछ शुरु कर दी।

इसके बाद भीड़ ने उस शख्स पर हमला कर दिया। खुद को भीड़ के बीच फंसा देख डीएसपी मोहम्मद अयूब ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकाल ली और हवाई फायरिंग की। इस हवाई फायरिंग में तीन लोग घायल गए। इसके बाद भीड़ उनपर टूट पड़ी। भीड़ को अपनी तरफ बढ़ता देख मोहम्मद अयूब वहां से बच निकलने की कोशिश करने लगे। लेकिन भीड़ ने उन्हें चारों तरफ से घर लिया था। इसके बाद वहां मौजूद भीड़ ने उनपर हमला कर दिया। भीड़ी की पिटाई से डीएसपी अयूब बुरी तरह से घायल हो गए। जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

लेकिन उस वक्त उनकी पहचान नहीं हो पाई। शनिवार को सुबह पता चला की जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ ने जिस शख्स की पिटाई की थी और पिटाई की वजह से जिनकी मौत हुई थी वो जम्मू कश्मीर पुलिस में डीएसपी थे और उनका नाम मोहम्मद अयूब पंडित था।

इस घटना के बाद इलाके में तनाव बना हुआ है। जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। भीड़ ने उन्हें तकरीबन 1 किलोमीटर तक घसीटा। जिस जगह पर डीएसपी मोहम्मद अयूब पर हमला किया गया उसी जामिया मस्जिद के बाहर उनकी ड्यूटी भी थी।

Loading...