mithali raj

महिला वर्ल्डकप 2017: अगला वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगी कप्तान मिताली राज

महिला वर्ल्डकप 2017: अगला वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगी कप्तान मिताली राज

नई दिल्ली:  महिला वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने बड़ा एलान किया है।  मिताली राज ने कहा है कि वो अगला वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगी। हार पर मिताली ने कहा फाइनल मुकाबले में हम पर दबाव था।

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में भारत 9 रनों से हार गया। इंग्लैंड ने महिला वर्ल्ड कप का खिताब चौथी बार जीता। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 228 रन बनाए थे। भारत के सामने जीत के लिए 229 रनों का लक्ष्य था। लेकिन भारतीय टीम 48.4 ओवर में 219 रन ही बना पाई और वर्ल्ड कप पर इंग्लैंड का कब्जा हो गया।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसका पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया था। जब श्रब्सोल ने स्मृति मंधाना को बोल्ड कर दिया। इसके बाद कप्तान मिताली राज महज 17 बनाकर आउट हो गई। वो 13 वें ओवर में रन आउट हो गई। इसके बाद एक वक्त वो आया जब ये लगने लगा कि वर्ल्ड कप पर भारत का कब्जा हो जाएगा।

भारत का स्कोर 3 विकेट पर 191 था। लेकिन इसके बाद पूनम राउत आउट हो गईं। पूनम ने 86 रन बनाए। लेकिन पूनम के आउट होते ही भारतीय पारी लड़खड़ा गई। केवल 10 रनों में ही भारत के चार विकेट गिर गए।

Loading...

Leave a Reply