लालू की बेटी मीसा भारती पर लगा 10,000 का जुर्माना

नई दिल्ली:  आयकर विभाग ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बड़ी बेटी और राज्य सभा सांसद मीसा भारती पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। मीसा को आज (मंगलवार) आयकर विभाग ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन वो पेश नहीं हुईं। जिसके बाद उनपर 10 हजार का जुर्माना लगाया गया है। मीसा की तरफ से उनके वकील आयकर विभाग के सामने पेश हुए। जिन्होंने कहा वो काम में व्यस्त हैं इसलिए पेश नहीं हो सकीं। मीसा को 12 जून को पेश होने के लिए समन भेजा गया है।

मीसा के पति शैलेश से 7 जून को आयकर विभाग पूछताछ करेगी। इनपर फर्जी कंपनी से करोड़ों रुपये के लेनदेन का आरोप है। पिछले दिनों सीएम राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था। जिससे पूछताछ के बाद मीसा और उनके पति सेलेश को पूछताछ के लिए समन भेजा गया था। मीसा और सेलेश को फर्जी कंपनियों के जरिये पैसे दिलाने में सीएम राजेश अग्रवाल ने अहम भूमिका निभाई थी।

16 मई को आयकर विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में लालू और उनके परिवार के 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ये छापे बेनामी संपत्ति के सिलसिले में मारे गए थे। आयकर विभाग मीसा और उनके पति शैलेस से ये जानना चाहती है कि उनकी कंपनी को किन लोगों ने और क्यों करोड़ों रुपये दिये।

Loading...

Leave a Reply