लालू की बेटी मीसा और दामाद को आयकर विभाग का नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली:  मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिवार पर जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है। आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा और दामाद को नोटिस भेजकर 6 और 7 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। आयकर विभाग उनसे मिशेल प्रिंटर्स नाम की कंपनी के मामले में पूछताछ करेगा।

मीसा और शैलेश ने मिशेल प्रिंटिंग के नाम से कंपनी बनाई थी। जिसे दिल्ली के तुगलक रोड के पते पर रजिस्टर कराया गया था। दिल्ली में जिस पते पर इस कंपनी को रजिस्टर कराया गया था कभी वो लालू यादव का सरकारी निवास हुआ करता था। 2002 में कंपनी शुरु की गई थी और 2005 में इसे बंद कर दिया गया। मीशा और उनके पति पर आरोप है कि इस कंपनी में शेल कंपनी के जरिये करोड़ों रुपये आए। इन्हीं पैसों से दिल्ली में दो फार्म हाउस खरीदे गए।

मीसा पर आरोप है कि उन्होंने शेल कंपनी के डायरेक्टर वीके जैन को 120 रुपये के हिसाब से अपने शेयर बेचे और वही शेयर 10 रुपये के हिसाब से खरीद लिये। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने राजेश अग्रवाल नाम के शख्स को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा रहा है कि इसी राजेश अग्रवाल के जरिये पैसे वीके जैन से मीसा भारती की कंपनी मिशेल प्रिंटर्स तक पहुंचाया गया।

Loading...