bjp-leader-mahesh-sharma

छोटे शहरों में स्कर्ट न पहनें पर्यटक, रात में अकेले न निकलें- महेश शर्मा

छोटे शहरों में स्कर्ट न पहनें पर्यटक, रात में अकेले न निकलें- महेश शर्मा

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने विदेशों से आनेवाले पर्यटकों के पहनावे और भारत में उनके घूमने फिरने पर बयान दिया है। मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि महिला पर्यटक जब छोटे शहरों में घूमने जाएं तो वो स्कर्ट और छोटे कपड़े न पहनें। साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाएं रात को अकेले बाहर घूमने के लिए नहीं निकलें।
महेश शर्मा ने कहा कि जब पर्यटक एयरपोर्ट पर उतरें तो उन्हें Do and Dont’s की बुकलेट दी जाए। जिसमें ये लिखा हो कि क्या करें और क्या न करें। जैसे की स्कर्ट्स और छोटे कपड़ ने पहनें, रात को अकेले नहीं निकलें। लेकिन इस बयान के बाद महेश शर्मा को ये एहसास भी हो गया कि उन्होंने महिलाओं के छोटे स्कर्ट्स और कपड़ों पर जो बयान दिया है उसपर विवाद की गुंजाइश भी है। इसलिए बाद में उन्होंने लगे हाथों ये भी कह दिया कि उनका मतलब महिलाओं के पहनावे से नहीं है। ना ही वो ये सलाह दे रहे हैं कि महिलाएं क्या पहनें और न ही वो स्कर्ट्स पहनने से मना कर रहे हैं। उनके कहने का केवल इतना मतलब है कि महिलाएं रात को अकेले न निकलें और पहनावे में सावधानी बरतें।
दिल्ली से सटे नोएडा से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने जो कुछ कहा उसकी खबर कांग्रेस के दरवाजे तक पहुंच गयी। जिसके बाद कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि देश में स्कर्ट पहननेवाले कहां जाएं। कपड़े पहनने की सलाह देने के बदले कानून व्यवस्था को दुरुस्त करना चाहिए।
केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने छोटे शहरों में जाने वाले पर्यटकों के लिए तो ये नसीहत दे दी की वो स्कर्ट न पहनें, रात को अकेले नहीं निकलें लेकिन दिल्ली के हालात के बारे में उनकी क्या राय है। जो देश की राजधानी है और जहां निर्भया गैंगरेप जैसी वारदात हुई, जहां के मुकुंदपुर में घर में घुसकर लड़की को उसकी मां और भाई के सामने इसलिए जला दिया गया क्योंकि उसने उस युवक के साथ शादी से इनकार कर दिया था। क्या इस तरह की वारदात के लिए भी महिलाओं के स्कर्ट और छोटे कपड़े ही जिम्मेदार हैं। इसी दिल्ली में 2015 में रेप के 27 फीसदी मामले बढ़े।

Loading...

Leave a Reply