अब देशभर में एक ही कीमत पर मिलेगा बोतलबंद मिनरल वॉटर

अब देशभर में एक ही कीमत पर मिलेगा बोतलबंद मिनरल वॉटर




नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि अब मॉल, एयरपोर्ट, होटल पर भी उसी रेट में बोतलबंद पानी मिलेगा जिस रेट पर सड़क किनारे बनी छोटी सी दुकान पर मिलती है। पासवान ने कहा कि बोतलबंद पानी की कीमत को लेकर काफी शिकायत मिलती थी। लेकिन अब ये साफ कर दिया गया है कि इसकी कीमत सभी जगहों पर एक समान होगी।

रामविला पासवान ने इस बारे मे एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि एयरपोर्ट, होटल और मॉल सभी जगह एक ही रेट पर मिनरल वॉटर मिलेगा। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि उपभोक्ता फोरम में पानी कीमत को लेकर आ रही शिकायतों के बाद ये पता जला कि कंपनियों की तरफ से बाकायदा अलग प्रिंट रेट दर्ज किया गया था। इसका कंपनियों से मंत्रालय द्वारा जवाब भी मांगा गया है।
ram-vilas-paswan-tweet

लेकिन जानकार बता रहे हैं कि केवल ट्वीट पर सख्ती दिखा देने से मसस्या का समाधान नहीं हो सकता। क्योंकि इस मनमानी पर रोक लगाने के लिए सरकार को इसके लिए अलग से कानून बनाना होगा। हालंकि सरकार के इस कदम से लोगों में ये उम्मीद जरूर जागी है कि इस दिशा में आनेवाले दिनों में कुछ कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। साथ ही बोतलबंद पानी बनानेवाली कंपनियों के मन में भी ये डर बनेगा कि अब वो पहले की तरह मनमानी नहीं कर सकते।

Loading...

Leave a Reply