microsoft-entered-into-the-ganja-business

अब गांजा के कारोबार में घुसा Microsoft

अब गांजा के कारोबार में घुसा Microsoft

टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर के मामले में दिग्गज कंपनी Microsoft एक नई शुरुआत करने जा रहा है। ये कंपनी अब गांजा का कारोबार करेगी। सही पढ़ रहे हैं आप।Microsoft ने इसके लिए कैलोफोर्निया के स्टार्टअप काइंड फाइनेंशियल के साथ करार किया है। काइंड वैसे सॉफ्टवेयर तैयार करती है जो गांजा के कारोबार पर नजर रखनेवाली वाली एजेंसी की निगरानी में काम आता है।

दरअसल Microsoft वाशिंगटन की कंपनी है। जहां गांजा को कानूनी मान्यता मिली हुई है। अमेरिका के ज्यादातर राज्यों ने गांजा के इस्तेमाल को इलाज और मौज मस्ती के लिए वैध करार दिया हुआ है। माइक्रोसॉप्ट के साथ हुए इस करार के तहत काइंड अब Microsoft के Azure क्लाउड सर्विस पर काम करेगी। काइंड के सीईओ डेविड डिनेनबर्ग के मुताबिक ‘हमने करार किया है और अब हम इसके तहत Microsoft की सेल्स टीम का भी इस्तेमाल करेंगे’।

अमेरिका में गांजा को लेकर केंद्र और राज्य में अलग कानून होने की वजह से अक्सर भ्रम की स्थिति बन जाती है। जिस वजह बड़ी कंपनियां करोड़ों डॉलर के इस व्यापार में शामिल होने से बचती है। लेकिन Microsoft सॉफ्ट की तरफ से शुरु जा रही इस नई शुरुआत के बाद अब हो सकता है दूसरी कंपनियां भी इस तरफ अपना रुझान दिखाएं।

Loading...

Leave a Reply