Michelle-Obama-and-jalil-abbas-jilani

इस तस्वीर पर भड़का अमेरिका, पाकिस्तान को बता दी उसकी औकात

इस तस्वीर पर भड़का अमेरिका, पाकिस्तान को बता दी उसकी औकात

वाशिंगटन : अमेरिका की नजर में पाकिस्तान की क्या औकात है ये एकबार फिर सार्वजनिक तौर पर सामने आयी है। इसबार अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा और अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत जलील अब्बास जिलानी की तस्वीर ट्वीटर पर शेयर करने पर अमेरिका भड़क उठा। अमेरिका की तरफ से इस तस्वीर के साझा करने पर पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया गया है।

अमेरिका ने कहा है ‘पाकिस्तानी राजदूत ने उनका भरोसा तोड़ा है। अमेरिका की नजर में राजदूत जलील का यह बर्ताव आपत्तिजनक था और इसकी वजह से उन्हें फटकार लगाई गई है।‘ हलांकि अपनी आदत के मुताबिक पाकिस्तान ने फटकार की बात से इनकार किया है। ठीक उसी तरह से जैसे कि पाकिस्तान ये कहता आया है कि उसके यहां से आतंकी गतिविधि नहीं होती है।

इस तस्वीर में अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत जलील अब्बास जिलानी अपनी पत्नी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी मिशेल ओबामा के साथ खड़े हैं। पाकिस्तानी राजदूत जलील ने ये तस्वीर ट्वीटर पर साझा की थी। दरअसल मई महीने में मिशेल ओबामा सरप्राइज विजिट पर वाशिंगटन में पाकिस्तानी एंबेसी पहुंची थीं। जिलानी ने मिशेल ओबामा के दौरे के बाद 27 मई को तस्वीर ट्वीट किया था और लिखा था ‘यह बेहद खुशी की बात है कि पाकिस्तानी एंबेसी ने अमेरिका की फर्स्ट लेडी की मेजबानी की।‘ हलांकी बाद में तस्वीर और ट्वीट को डिलीट कर दिया गया था। लेकिन तबतक ये तस्वीर शेयर की जा चुकी थी। और दुनिया में फैल चुकी थी।

Loading...

Leave a Reply