Michael Jackson is top-earning dead celebrity

मौत के 7 साल बाद भी माइकल जैक्सन हर साल 5523 करोड़ कमा रहे हैं !

मौत के 7 साल बाद भी माइकल जैक्सन हर साल 5523 करोड़ कमा रहे हैं !

दिल्ली: इंसान जिस आखिरी सांस लेता है उसी दिन दुनिया से उसकी विदाई हो जाती है। उसके बाद ये संभव नहीं कि मरनेवाला इंसान इस धरती पर कमाई कर सके। क्योंकि मौत के बाद इंसान कोई काम नहीं कर सकता। लेकिन एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जिससे ये पता चला है कि मरने के 7 साल बाद भी हर साल किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन अरबों रुपये कमा रहे हैं।

माइकल जैक्सन को मरे हुए 7 साल हो चुके हैं। लेकिन आज भी वो हर साल 5523 करोड़ रुपये कमा रहे हैं। फोर्ब्स मैगजीन की वार्षिक मृतक सेलेब्रिटी लिस्ट के मुताबिक माइकल जैक्सन ने 12 महीने में रिकॉर्ड ब्रेकिंग 825 करोड़ डॉलर यानि 5523 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसमें सोनी /ATV म्यूजिक पब्लिशिंग कैटालॉग में माइकल जैक्सन के शेयर बेचने से होने वाली कमाई भी शामिल है।

फोर्ब्स मैगजीन हर साल ऐसे मृतक सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी करती है जिनकी अब भी हर साल मोटी कमाई होती है। माइकल जैक्सन का निधन 2009 में हुआ था। तब से वो सिर्फ 2012 को छोड़कर हर साल कमाई के मामले में मृतक सेलेब्रिटी लिस्ट में पहले स्थान पर बने रहे हैं। 2012 में ये स्थान माइकल जैक्सन की अच्छी मित्र रहीं अभिनेत्री एलिजाबेथ टेलर को मिला था। लेकिन 2016 की लिस्ट में अलिजाबेथ टेलर 13वें स्थान पर हैं।

मृतक सेलेब्रिटी की लिस्ट में पहले नंबर पर माइकल जैक्सन हैं। दूसरे नंबर पर पीनट्स के रचयिता और कार्टूनिस्ट चाल्स एम शुल्ज हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर गोल्फ लीजेंड आर्नल्ड पालमेर हैं।

Loading...

Leave a Reply