#MeToo: यौन शोषण के आरोप पर बोले मंत्री एमजे अकबर ‘बाद में दूंगा बयान’

नई दिल्ली:  विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर विदेश दौरे से वापस लौट गए हैं। उनपर कई महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इन आरोपों के सामने आने के बाद एमजे अकबर नाइजीरिया चले गए थे। लेकिन रविवार सुबह वो विदेश दौरे से वापस लौट गए। दिल्ली एयरपोर्ट पर जब उनपर लगे आरोपों पर पत्रकारों ने उनसे सवाल किये तो उन्होंने कहा मैं बाद में अपना बयान जारी करुंगा।

जब से #MeToo कैंपेन के तहत एमजे अकबर पर आरोप लगे हैं उसके बाद से वो बिल्कुल ही शांत हो चुके हैं। पहले जहां हर गतिविधी का अपडेट वो ट्विट करनेवाले एमजे अकबर का ट्वीटर हैंडल भी काफी दिनों से खामोश है।

यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद एमजे अकबर पर इस्तीफा का भी दबाव बढ़ने लगा है। विपक्ष हमलावर है और सरकार और बीजेपी बैकफुट पर है। इस मामले पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से 12 अक्टूबर को सवाल किया गया था जिसके बाद उन्होंने कहा था कि पहले आरोपों की सच्चाई का पता लगाना पड़ेगा। जो भी पोस्ट किया जा रहा है पहले उसकी सत्यता के बारे में पता किया जाएगा।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने पहले ही #MeToo से जुड़े मामलों में जांच के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया है। इस कमेटी में रिटायर्ड जज और कानूनविद को सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है। एमजे अकबर पर #MeToo के तहत जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो तब के हैं जब एक पत्रकार के तौर पर अलग अलग संस्थानों में ऊंचे पद पर तैनात थे।

Loading...

Leave a Reply