सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है Metoo, आप भी अपनी खामोशी तोड़िये

नई दिल्ली:  सोशल मीडिया में इन दिनों #Metoo ट्रेंड कर रहा है। जिसके जरिये महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के बारे में बता रही हैं। Metoo हैशटैग के साथ वो महिलाएं अपने कड़ुए अनुभव शेयर कर रही हैं जो कभी ना कभी घर, दफ्तर, बजार, ट्रांसपोर्ट में किसी ना किसी वजह से यौन उत्पीड़न की शिकार हुई हैं। ट्वीटर से लेकर फेसबुक तक इस ट्रेंड से भरे पड़े हैं।

हॉलीवुड की एक्ट्रेस अमेरिका फरेरा ने भी अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा है उनके साथ पहली बार जब यौन उत्पीड़न हुआ तब वो केवल 9 साल की थीं। लेकिन शर्म की वजह से उन्होंने काफी दिनों तक किसी को इसके बारे में नहीं बताया।

फरेरा ने इंस्टाग्राम पर लिखा है मुझे याद है मैं 9 साल की थी जब यौन उत्पीड़न का शिकार हुई। लेकिन शर्म की वजह से मैंने ये बात किसी को नहीं बताई। फरेरा ने लिखा है कि जिसने मेरे साथ ऐसा किया वो हर दिन मेरे घर आता था। और मुझे देखकर मुस्कुराता था और वेभ करता था। लेकिन मैं उसके दिमाग में चल रही गंदी सोच के बारे में नहीं जान सकी तबतक जबतक उसने मेरे साथ गलत नहीं किया। अपनी गंदी सोच दिखाने के बाद उसने मुझे किसी से कुछ नहीं कहने के लिए कहा था।

अपने पोस्ट में फरेरा ने महिलाओं से अपील की है कि लेडीज हमें चुप्पी तोड़नी चाहिए। ताकि आनेवाली जेनरेशन की लड़कियों को इस तरह से नहीं जीना पड़े।

#metoo

A post shared by America Ferrera (@americaferrera) on


अमेरिका फरेरा अकेली नहीं हैं। कुछ दिनों पहले मल्लिका दुआ ने भी Metoo हैशटैग के साथ अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के बारे में बताया था। उन्होंने लिखा था कि वो तब 7 साल की थीं। उनकी मां कार चला रही थी और पिछली सीट पर बैठा शख्स का हाथ उसकी स्कर्ट में था और हर जगह उसने अपना हाथ पहुंचाया था। जबकि उसका दूसरा हाथ मल्लिका की बहन की पीठ पर था और वो उसे सहला रहा था।

इसे भी पढ़ें

मल्लिका ने बताया अपना अनुभव ‘मां कार चला रही थी और उसका हाथ मेरी स्कर्ट में था

Loading...