J&K में PDP-BJP गठबंधन सरकार में दरार, बैठक बीच में छोड़कर निकली CM महबूबा




नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में PDP-BJP सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। अगर सीधे शब्दों में कहा जाए तो गठबंधन सरकार में दरार दिखाई देने लगा है। कश्मीर पुलिस सेवा को लेकर कैबिनेट की बैठक हो रही थी। कश्मीर पुलिस सेवा में बदलाव पर चर्चा हो रही थी। लेकिस सरकार की सहयोगी बीजेपी इसके लिए तैयार नहीं थी। नतीजा ये हुआ कि सीएम महबूबा मुफ्ती बैठक में बीच में ही छोड़कर चली गई।

दरअसल जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह समेत पूरी बीजेपी कश्मीर पुलिस सेवा को पुनर्गठिक करने के विरोध में हैं। बीजेपी के इसी रुख से सीएम महबूबा नाजार हो गईं। सूत्र बताते हैं कि गठबंधन सरकार में टकराव और न बढ़े इसके लिए तत्काल ही बीजेपी मंत्री भी महबूबा से मिलने उनके आवास पहुंच गए।

राज्य में 2014 के विधानसभा चुनाव में किसी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं आया था। जिसके बाद PDP-BJP ने मिलकर सरकार का गठन किया। महबूबा मुफ्ती के पिता मुफ्ती मुहम्मद सईद गठबंधन सरकार के मुखिया बने। उनके निधन के बाद महबूबा मुफ्ती उनकी जगह जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री बनीं। लेकिन शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक से जिस तरह से सीएम नाराज होकर चली गईं उसके बाद कई नई संभावनाओं ने जन्म ले लिया है।

Loading...

Leave a Reply