Mehbooba-Mufti-Sayeed

कश्मीर के अलगाववादियों को महबूबा मुफ्ती की सख्त नसीहत

कश्मीर के अलगाववादियों को महबूबा मुफ्ती की सख्त नसीहत

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के तनाव पूर्ण हालात के लिए अलगाववादियें को जिम्मेदार ठहराया है। महबूबा ने कहा कि अलगाववादी नहीं चाहते कि कश्मीर के बच्चे पढ़ें और तरक्की करें। आगे महबूबा ने कहा कि कश्मीर को कश्मीर रहने दो, इसे इराक और सीरिया नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने कहा इराक और सीरिया में बच्चों को पढ़ाई नहीं करने दिया जाता और ISIS में भर्ती कर उन्हें आतंकी बनाया जा रहा है। क्या उसी तरह के हालात अलगाववादी जम्मू कश्मीर में बनाना चाहते हैं।

महबूबा ने अलगाववादियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जन्नत को जहन्नुम मत बनाओ। अलगाववादी बच्चों को अनपढ़ रखना चाहते हैं ताकि वो उनके कहने पर पत्थर चला सकें। हालात बिगाड़ सकें। आगे महबूबा ने कहा कि लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। हाल के दिनों में जिस तरह की हिंसा हुई है उससे कश्मीर की छवि खराब हुई है।

घाटी में शांति बहाली के लिए महबूबा मुफ्ती ने सिविल सोसाइटी की मदद मांगी है। उन्होंने सिविल सोसाइटी के लोगों के साथ बैठक भी की। जिसमें सभी धर्मों के लोग शामिल थे। उनसे कहा गया कि वो लोगों को समझाएं कि हिंसा से किसी का भला नहीं हो सकता।

Loading...

Leave a Reply