pakistani-minister-ask-lady

पाकिस्तान में नवाज के मंत्री ने महिला सांसद से कहा ‘प्राइवेट चेम्बर में आकर मिलो’

पाकिस्तान में नवाज के मंत्री ने महिला सांसद से कहा ‘प्राइवेट चेम्बर में आकर मिलो’




नई दिल्ली: पाकिस्तान में महिलाओं को किस नजरिये से देखा जाता है ये बात हर रोज सामने आ रही है। इसबार नवाज शरीफ के एक मंत्री इमाद पिताफी ने एक महिला सांसद नुसरत सहर अब्बासी से पाकिस्तन के संसद के भीतर बहस के दौरान आपत्तिजनक बात कही। आरोप है कि मंत्री ने महिला सासंद से प्राइवेट चेम्बर में कर मिलने के लिए कहा।

मंत्री के इस बात पर महिला सांसद ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वो खुद को आग लगा लेंगी। नुसरत सहर अब्बासी पाकिस्तान के सिंध प्रांत से हैं। शुक्रवार को संसद में बहस के दौरान मंत्री इमाद पिताफी ने नुसरत से कहा वो उनके प्राइवेट चेम्बर में आकर मुलाकात करें। नुसरत ने कहा हमारी डिप्टी स्पीकर महिला हैं और उनके सामने ऐसी हरकत हुई है। सहर ने कहा इसके बावजूद मंत्री के खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया।

शुक्रवार को ये घटना हुई। उसके अगले दिन यानि शनिवार को सहर पेट्रोल से भरी बोलत लेकर सदन में आई और उन्होंने कहा अगर मंत्री ने माफी नहीं मांगी तो वो खुद को आग लगा लेंगी। इसके बाद मंत्री इमाद पिताफी ने महिला सांसद से माफी मांगी और सम्मान के तौर पर उन्हें शॉल ओढ़ाया। वरिष्ठ मंत्रियों ने भी पिताफी पर माफी मांगने के लिए दबाव बनाया था।

इसी महीने पाकिस्तान के सरकारी चैनल PTV की दो महिला एंकर ने एक अधिकारी पर हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। जिसके बाद PTV मैनेजमेंट ने आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय दोनों महिला एंकर्स को ही बैन कर दिया।

Loading...

Leave a Reply