MCD के 13 वार्डों पर उपचुनाव की घोषणा, 15 मई को होगा मतदान

MCD के 13 वार्डों में उपचुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीतिक पारा लगातार चढ़ रहा है। चुनाव आयोग ने इन 13 वार्डों में उपचुनाव की तारीख का एलान कर दिया है। राज्य चुनाव आयोग के कमिश्नर राकेश मेहता ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद इस का एलान किया।

Read Also : MCD उपचुनाव के लिए Congress ने कसी कमर, पदयात्रा से निकलेगी जीत की राह !

दिल्ली में 13 खाली पड़े MCD के वार्डों पर उपचुनाव के लिए जो कार्यक्रम तय किया गया है उसके मुताबिक 18 अप्रैल को चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा, 13 वार्डों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल को होगी। उसके बाद नामांकन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। 27 अप्रैल को नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। 30 अप्रैल तक नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

15 मई को MCD के 13 वार्डों में उपचुनाव के लिए मतदान किया जाएगा। 15 अप्रैल को रविवार की छुट्टी भी है। मतदान के बाद वोटों की गिनती 17 मई को होगी। यानि नतीजे 17 मई को ही आ जाएंगे। राज्य चुनाव आयुक्त राकेश मेहता ने उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की।

MCD के 13 वार्डों के उपचुनाव की तारीख का एलान होने के साथ ही दिल्ली में एक बार फिर से चुनावी माहौल तैयार होने लगा है। एमसीडी के चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी काफी गंभीर दिख रही है. वो एमसीडी में बीजेपी के भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर जनता के पास जा रही है। खास बात ये है कि आम आदमी पार्टी ने काफी पहले से ही इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी थी। वहीं बीजेपी दिल्ली सरकार के एक साल के काम के दौरान अधूरे वादों को मुद्दा बनाकर एमसीडी उपचुनाव में उतरेगी। वहीं कांग्रेस की बात करें तो उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

Loading...

Leave a Reply