mayawati-bsp-supremo

हार से बौखलाई मायावती ने मुसलमानों के बारे में ये क्या बोल दिया

हार से बौखलाई मायावती ने मुसलमानों के बारे में ये क्या बोल दिया




लखनऊ: यूपी विधान सभा चुनाव में सभी की हार हो चुकी है और बीजेपी को वो जीत मिली है जिसका अंदाजा खुद बीजेपी के नेताओं ने भी नहीं लगाई थी। बीजेपी की जीत इतनी बड़ी और विरोधियों की हार इतनी बुरी है कि कोई अपनी हार स्वीकार नहीं करना चाहता है। बुरी हार के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती मीडिया के सामने आई।

मायावती ने कहा बीजेपी को जितनी सीट मिली है उसे कोई भी पचा नहीं पा रहा है। उसकी जीत किसी के गले नहीं उतर रही है। इतनी सीट तभी जीती जा सकती है जब EVM के साथ बड़े पैमाने पर छेड़छाड़ की गई हो। मायावती ने कहा कि EVM के साथ की गई छेड़छाड़ की वजह से मतदाता जब किसी दूसरी पार्टी का बटन दबाता था तो भी वोट बीजेपी के खाते में ही चले जाता था।

मायावती ने बीजेपी को मिले मुसलमानों के वोट पर भी सवाल उठाए। मायावती ने कहा कि मुसलमान बीजेपी को कैसे वोट दे सकते हैं। वो भी तब जब कि बीजेपी ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया था। उन्होंने कहा मुस्लिम बहुल इलाकों में भी बीजेपी की जीत दिखाई जा रही है। उसके खाते में भारी मतदान हुआ दिखाई दे रहा है। ये सबकुछ बिना EVM मशीन में छेड़छाड़ किये संभव नहीं है। मायावती ने कहा कि EVM मशीन से छेड़छाड़ की खबर पहले भी सामने आई थी। लेकिन हमने उसपर ध्यान नहीं दिया। इसी का नतीजा है कि मुसलमानों के वोट भी बीजेपी के खाते में चले गए।

बीजेपी ने जिस तरह का हथकंडा अपना कर यूपी चुनाव में इतनी सीट लाई है वो लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा है। मायावती ने कहा अगर ऐसा ही चलता रहा तो विरोधी कभी चुनाव जीत ही नहीं पाएंगे। मायावती ने चुनाव आयोग से मांग की, कि यूपी चुनाव को रद्द कर दिया जाए। और EVM मशीन की जगह बैलेट पेपर से मतदान कराया जाए। मायावती ने कहा अमेरिका में भी पहले EVM से ही वोटिंग होती थी। लेकिन जब इसमें गड़बड़ी होने लगी तो दोबारा अमेरिका अपनी पुरानी पद्धति पर लौट गया। उन्होंने कहा उसी तरह से भारत में भी चुनाव आयोग EVM मशीन की जगह बैलेट पेपर से ही 2019 का लोकसभा चुनाव कराए।

Loading...

Leave a Reply