अमरनाथ यात्रियों पर मसूद अजहर ने कारवाया आतंकी हमला?

नई दिल्ली:  अमरनाथ यात्रियों पर अनंतनाग में हुए आतंकी हमले के तार सीमा पार पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं। पाकिस्तान पल रहे आतंकी मसूद अजहर के इसमें शामिल होने का शक जताया जा रहा है। दरअसल ऐसे एक ऑडियो टेप के सामने आने के बाद कहा जा रहा है। इस ऑडियो टेप में मसूद अजहर कहता है कल अगर भारत में कोई बड़ा हमला होगा तो वो मेरे खाते में ही आएगा।

मसूद अजहर इस ऑडियो टेप में कहा है हिंदुस्तान के मुसलमानों पानी सिर से ऊपर है। इंडिया में हालात आए दिन बिगड़ते जा रहे हैं। जो बर्दाश्त करने लायक नहीं है। नफरत वाले हालात हैं।… हिंदू इस  वक्त बहुत जुल्म ढाह रहे हैं। ऐसा जुल्म दस गुना ताकत के साथ उनके घरों का रुख करेगा। मोदी और योगी अपनी कौम को इस ओर ले जा रहे हैं।

जिस तरह की भाषा और धमकी इस टेप में दी गई है उससे अंदेशा जताया जा रहा है कि अमरनाथ यात्रियों की हमले की साजिश मसूद अजहर ने ही रची थी। मसूद अजहर भारत में कई आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका है। 2001 में संसद पर हुए हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर ही थी। पिछले साल उरी में हुए हमले में भी मसूद अजहर का हाथ था।

भारत की तरफ से मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करवाने की कोशिश में है। लेकिन चीन भारत की इन कोशिशों  सबसे बड़ी बाधा है। क्योंकि चीन संयक्त राष्ट्र संघ में भारत के प्रस्ताव के खिलाफ वीटो पावर का इस्तेमाल करता रहा है। क्योंकि जिस तरह से पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद चीफ मसूद अजहर को अपने घर में पाल रहा है उसी तरह से चीन का भी चहेता है मसूद अजहर।

Loading...