‘जिंदगी लंबी नहीं बड़ी होनी चाहिए’ शहीद कैप्टन कुंडू का फेसबुक स्टेटस

‘जिंदगी लंबी नहीं बड़ी होनी चाहिए’ शहीद कैप्टन कुंडू का फेसबुक स्टेटस

नई दिल्ली:  केवल 23 साल की उम्र में कैप्टन कपिल कुंडू वो कर गए जिसके बारे में वो अकसर कहा करते थे। शहीद कैप्टन कपिल कुंडू ने अपने फेसबुक पर स्टेटस में लिखा था जिंदगी लंबी नहीं बड़ी होनी चाहिए। कैप्टन कपिल कुंडू का 10 फरवरी को 23 वां जन्मदिन था। लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान की गोलीबारी में कैप्टन कुंडू शहीद हो गए। इसी साल जनवरी में ही वो कैप्टन बनाए गए थे। उनकी शहादत पर उनके घरवाले दुखी तो हैं लेकिन उन्हें अपने सबूत की इस शहादत पर गर्व है।

कुंडू हरियाणा में गुरुग्राम के रनसिका गांव के रहनेवाले थे। रविवार को पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कुंडू शहीद हो गए। पाकिस्तान की इस गोलीबारी में सेना के तीन और जवान भी शहीद हुए थे। शहीद जवानों में राइफलमैन शुभम कुमार, राइफलमैन रामअवतार और हवलदार रोशन लाल शामिल हैं।

पाकिस्तान की तरफ से जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर के शाहपुर और भिंबर गली में रविवार सुबह से ही भारी गोलीबारी की गई। पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार के साथ साथ मिसाइल भी दागे गए। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सैनिकों की गोलीबारी से पाकिस्तान की तरफ भी भारी नुकसान हुआ है।

Loading...