दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं हरियाणा के जाट, कई रास्ते हुए बंद, कई मेट्रो स्टेशन भी बंद रहेंगे

नई दिल्ली: हरियाणा के जाट अरक्षण की मांग लेकर दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं। 20 मार्च को दिल्ली में जाटों ने घेराबंदी का एलान किया है। इसे देखते हुए दिल्ली को एक छावनी में बदल दिया गया है। पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके बाद बाहर से दिल्ली आनेवालों को अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। ये भी तय किया गया है कि जाट आंदोलन से जुड़े किसी आंदोलनकारी को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।


हालात को देखते हुए रविवार को रात 8 बजे के बाद कई मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिये जाएंगे। पुलिस की तरफ से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। पूरी दिल्ली में थ्री टियर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। दिल्ली पुलिस के अलावे पैरामिलीट्री फोर्स की 110 कंपनियों की तैनाती की गई है। जाट आंदोलन से जुड़े किसी भी वाहन के दिल्ली में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

Read Also :

– महिला टीचर पर भड़के मनोज तिवारी बोले ‘सांसद को गाने कैसे कह दिया?’ Video

किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी चौकसी बरती जा रही है। कई रास्तों को बंद कर दिया गया है। जिन-जिन रास्तों को बंद किया गया है उनमें शामिल हैं सरदार पटेल मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग, पंचकुइया रोड, काली बाड़ी मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, चर्च रोड, अशोक रोड, फिरोज शाह रोड, कस्तूरबा गांधी मार्ग, जनपथ, टॉल्सटॉय मार्ग, सफदरजंग रोड, तुगलक रोड, पृथ्वीराज रोड, पंचशील मार्ग, कौटिल्य मार्ग, गोल्फ लिंक रोड और डॉक्टर जाकिर हुसैन मार्ग।

Read Also :

– पाकिस्तान में लापता दोनों भारतीय मौलवी का पता चला, ISI ने किया था गायब!

रविवार रात 8 बजे से दिल्ली के अंदरुनी मेट्रो स्टेशन भी बंद रहेंगे। दिल्ली के बाहर बंद रहनेवाले मेट्रो स्टेशन में गुरु द्रोणाचार्य से हुडा सिटी सेंटर लाइन, कौशाम्बी से वैशाली, नोएडा सेक्टर 15 से नोएडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे।

दिल्ली के अंदर बंद रहने वाले मेट्रो स्टेशनों में राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंबा मार्ग, आर के आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्किट और शिवाजी स्टेडियम।

यानि 20 मार्च का दिन दिल्ली के लिए भारी है। इससे जहां एक तरफ आम लोगों को परेशानी हो सकती है वहीं एनसीआर से दिल्ली आने वाले लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। समस्या इसलिए ज्यादा गंभीर है क्योंकि 20 मार्च हफ्ते का पहला दिन है और सोमवार होने की वजह से इस दिन तमाम दफ्तर खुले रहेंगे।

Loading...