रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिया इस्तीफा, अब गोवा के सीएम बनेंगे, दावा पेश




नई दिल्ली:  रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। रक्षा मंत्री से इस्तीफा देकर मनोहर गोवा पहुंचे। जहां उन्होंने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। गोवा में बीजेपी के 13 विधायक जीते थे। लेकिन महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी यानि MGP के 3 ,गोवा फॉर्वड पार्टी यानि GFP के 3 समेत 3 निर्दलीय विधायकों ने पर्रिकर के समर्थन में बीजेपी को समर्थन दिया है। यानि अब मनोहर पर्रिकर गोवा के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

पर्रिकर ने 21 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा है। पर्रिकर ने कहा सभी के समर्थन से गोवा में स्थिर सरकार देंगे। गोवा विधानसभा में कुल 40 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए 21 विधायकों के समर्थन की जरुरत है। बीजेपी को चुनाव में 13 सीट मिली थी। लेकिन बाकी दलों के समर्थन से उसने 21 विधायक पूरे कर लिये। जिसके बाद पर्रिकर ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। कांग्रेस ने 17 सीटें हासिल की थी।

गोवा के बीजेपी विधायकों ने रिजोल्यूशन पास कर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से पर्रिकर को गोवा का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की थी। राज्यपाल के सामने दावा पेश करने के बाद गोवा के बीजेपी प्रभारी नितिन गडकरी और राज्य के संभावित सीएम मनोहर पर्रिकर ने साझा प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राज्य के बीजेपी विधायकों की तरफ से पर्रिकर को सीएम बनाने की मांग की गई थी। वहीं पर्रिकर ने कहा कि बीजेपी विधायकों ने उनमें जो विश्वास जताया है उसके लिए उनका धन्यवाद।

Loading...