manohar-parrikar-defence-minister

पर्रिकर और पीएम मोदी को RSS से मिली सर्जिकल स्ट्राइक की शक्ति ?

पर्रिकर और पीएम मोदी को RSS से मिली सर्जिकल स्ट्राइक की शक्ति ?

दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक पर बायनबाजी खत्म नहीं हुई है। केंद्र सरकार के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने जो बयान दिया है उसपर विपक्ष का भड़कना निश्चित था। मनोहर पर्रिकर ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानि RSS की ट्रेनिंग से सर्जिकल स्ट्राइक की शक्ति मिली। रक्षा मंत्री गुजरात के अहमदाबाद में Know your Army कार्यक्रम में बोल रहे थे। रक्षा मंत्री के इस बयान के बाद विपक्ष ने उसकी कड़ी निंदा की है।

रक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी के राज्य से हैं और रक्षा मंत्री मार्शल रेस के राज्य गोवा से। ऐसे में सर्जिकल स्ट्राइक के इस इक्वेशन के पीछे आरएसएस की ट्रेनिंग ही थी। उरी हमले के बाद सोशल मीडिया पर हमारे प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री पर लोगों ने कई सवाल खड़े किये थे। फिर सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने लगे। उन्होंने आगे कहा कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें कितने भी सबूत मिले वो मानते नहीं हैं।

अहमदाबाद में एक यूनिवर्सिटी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम Know your Army कार्यक्रम में छात्रों के सामने खास डेमो भी दिया गया। छात्रों को ये बताया गया कि सेना के जवान किस तरह से सरहद पर देश की रक्षा करते हैं। दरअसल सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सेना की तरफ से युवाओं को जानकारी देने के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसका मकसद ये है कि युवाओं को सेना के बारे में पूरी जानकारी मिल सके। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के इस बयान पर पूर्व गृह मंत्री मनोहर सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि इस तरह के बयान से सेना का मनोबल गिरता है।

Loading...

Leave a Reply