मसूद अजहर पर बैन पर बोले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ‘मैं खुश हूं’

नई दिल्ली:  मसूद अजहर का अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया जाना भारत की एक बड़ी कूटनीतिक जीत है। भारत काफी वक्त से इस कोशिश में लगा था। इस बड़ी जीत के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा मैं खुश हूं कि ये साकार हो गया। वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा भारत सुरक्षित हाथों में है। उन्होंने ट्वीट में लिखा भारत की बात की पुष्टि हुई है। मसूद अजहर अब ग्लोबल टेररिस्ट है। भारत सुरक्षित हाथों में है। ये प्रधानमंत्री की विदेश नीति का प्रमाण है।

खासबात ये है कि इसबार चीन ने मसूद को बचाने के लिए संयुक्त राष्ट्र में कोई अड़ंगा नहीं डाला। मसूद अजहर के ग्लोबल टेररिस्ट घोषित होने का मतलब है कि वो दुनिया में कहीं और नहीं जा पाएगा। इस कदम के बाद अब पाकिस्तान पर आतंक के खात्म के लिए दबाव बढ़ेगा। दुनियाभर में मसूद की सारी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी। किसी भी देश से मसूद हथियार नहीं खरीद पाएगा। पाकिस्तान के लिए भी ये एक बड़ा झटका है। क्योंकि अब पाकिस्तान दुनिया के सामने मसूद अजहर का बचाव नहीं कर पाएगा। गौरतलब है कि मसूद अजहर पाकिस्तान में पनाह लिये हुए है।

मसूद अजहर पाकिस्तान से चलने वाले जैश ए मोहम्मद का सरगना है। 2016 में उरी में हुए आतंकी हमले के पीछे भी मसूद अजहर का ही हाथ था। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के पीछे भी मसूद का ही हाथ था। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे।

(Visited 39 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *