गुजरात चुनाव में मनमोहन सिंह की एंट्री, सरकार से नोटबंदी, जीएसटी समेत पूछे 7 सवाल

नई दिल्ली:  गुजरात विधानसभा चुनाव में एक तरफ अमित शाह घनघोर चुनाव प्रचार कर रहे हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है। दो दशक से गुजरात की सत्ता पर काबिज बीजेपी को बेदखल करने के लिए कांग्रेस हर मुमकिन कोशिश कर रही है। पार्टी की इसी मनोकामना को पूरी करने के लिए मनमोहन सिंह मंगलवार को गुजरात पहुंचे। नोटबंदी जीएसटी पर मोदी सरकार को कोसने के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने सरकार से सवाल किए।

मनमोहन सिंह ने कहा इस दुनिया ने दो गुजराती देखा है। महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा बापू ने कहा था दुनिया में जब भी आप डाउट में रहें तो गरीब का चेहरा देखें। अपने आप से (पीएम) पूछे क्या ये उसे फायदा करेगा?

क्या ये फैसला भुखमरी को खत्म करेगा?

नोटबंदी पर साइन करने से पहले उन्होंने छोटे सेक्टर्स के भविष्य के बारे में सोचा?

नोटबंदी से जो लोग बेरोजगार होंगे उनका क्या होगा, क्या पीएम ने इसके बारे में सोचा?

जीएसटी और नोटबंदी के बारे में पूछने पर आप (जनता) चोर बन जाएंगे?

क्या बुलट ट्रेन पर सवाल करना आपको विकास के खिलाफ कर देगा?

बुलेट ट्रेन लाने से पहले क्या मोदी ने हाई स्पीड ट्रेनों को अपग्रेड करने के बारे में सोचा?

मनमोहन सिंह ने कहा नोटबंदी से चीन को फायदा हो रहा है। सूरत में हालात काफी खराब नहीं हैं लेकिन प्रितकूल असर जरुर पड़ा है। हमारी सरकार टैक्स को सरल करने की सोच रही थी। एक टैक्स लाकर ताकि सभी का भला हो। जीएसटी छोटे व्यापारियों के लिए बुरा सपना बन गया है। जीएसटी में बार बार नियम बदलने से दिक्कत बढ़ी है।

पूर्व पीएम ने कहा मैं पीएम से यही कहूंगा कि आरबीआई लाइन से डॉटेड लाइन पर करने या नोटबंदी से पहले उन्होंने ऐसा सोचा। क्या उन्होंने इनफॉर्मल सेक्टर के बारे में सोचा। रोजगार गंवानेवालों के बारे में सोचा। अगर पीएम ने महात्मा गांधी की बातों को ध्यान में रखा होता तो लोगों को इतनी मुश्किल नहीं उठानी पड़ती।

Loading...