कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर का सोनिया, राहुल पर सीधा आक्रमण

कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर का सोनिया, राहुल पर सीधा आक्रमण

नई दिल्ली:  कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने गांधी परिवार पर वो बयान दिया है जिसके बारे में कोई कांग्रेसी हिम्मत नहीं जुटा सकता। क्योंकि इस तरह के बयान के बाद या तो पार्टी में वो दरकिनार हो जाता है या फिर पार्टी के भीतर भारी विरोध का सामना करना पड़ता है। लेकिन इसबार बेबाकी से अपनी बात रखनेवाले मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद को लेकर कुछ ऐसा ही कहा है।

अय्यर ने पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र के दावे की बखिया उधेड़ दी। उन्होंने कहा दो कांग्रेस के अगले अध्यक्ष हो सकते हैं। एक मां, एक बेटा। क्योंकि राहुल ने तो कह दिया खुलेआम कि मैं चुनाव लड़ने को तैयार हूं। लेकिन चुनाव लड़ने के लिए विरोधी की जरुरत होती है। अब आप ढूंढिए, कोई मिल गया तो खुशी की बात है चुनाव हो जाएगा। अब कोई विरोधी मिले ही नहीं, एक ही उम्मीदवार हो तो चुनाव कैसे हो पाएगा।

दरअसल हाल के दिनों में कांग्रेस के अगले अध्यक्ष को लेकर चर्चा जोरों पर है। बताया ये भी जा रहा है कि इस महीने के अंत में या अगले महीने के शुरुआत में राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है। इस बात के संकेत राहुल गांधी ने अपने अमेरिका दौरे के दौरान भी दिए थे। कई और कांग्रेसियों की तरफ से भी इस बात के संकेत दिए जाते रहे हैं।

लेकिन मणिशंकर अय्यर ने जो कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर जिस तरह से सीधे आलाकमान पर हमला बोला है उसके बाद पार्टी के भीतर खलबली जरूर मच गई है।

Loading...

Leave a Reply