RAHUL MANDSAUR

मंदसौर के डीएम-एसपी का ट्रांसफर, राहुल गांधी दिल्ली से मंदसौर के लिए रवाना

मंदसौर के डीएम-एसपी का ट्रांसफर, राहुल गांधी दिल्ली से मंदसौर के लिए रवाना

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश में जो आग मंदसौर से शुरु हुई थी वो अब आसपास के शहरों में भी पहुंच रही है। हलांकि पहले के मुकाबले हालात में सुधार है। लेकिन तनाव बरकरार है। राज्य सरकार ने केंद्र से अतिरिक्त सुरक्षाबलों की मांग की है। जिसके बाद सीआरपीएफ की टुकड़ी रवाना कर दी गई है। इस बीच मंदसौर के डीएम और एसपी को हटा दिया गया है। ओपी श्रीवास्तव मंदसौर के नए डीएम होंगे जबकि मनोज सिंह नए एसपी बनाए गए हैं। कल (बुधवार) डीएम स्वतंत्र कुमार सिंह के साथ किसानों ने बदसलूकी भी की थी।

मंदसौर की घटना को लेकर दिल्ली में भी सियासी पारा उफान पर है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंदसौर के लिए रवाना हो चुके हैं। हलांकि राज्य सरकार ने उन्हें मंदसौर जाने की इजाजत नहीं दी है। राहुल वहां गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने जा रहे हैं। राहुल बुधवार को ही मंदसौर जानेवाले थे लेकिन मंदसौर में उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की इजाजत नहीं दी गई जिसके बाद वो आज मंदसौर के लिए रवाना हुए।

उधर गुस्साए किसान प्रदर्शनकारियों ने मंदसौर, देवास, नीमच, धार और इंदौर समेत कई जगहों पर लूटपाट, आगजनी, तोड़फोड़ और पथराव किया है। ऐहतियातन इन इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को पुलिस थाने समेत हाई वे से गुजर रही कई बसों को आग लगा दी थी।

सीएम शिवराज सिंह ने उग्र हुए किसान आंदोलन के पीछे कांग्रेस की साजिश बताई थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने किसानों को उकसाने के लिए कांग्रेस ने साजिश की। वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा राज्य सरकार को मंदसौर में किसानों पर की गई हत्या के बाद राज्य सरकार को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

Loading...

Leave a Reply