राहुल गांधी को नहीं मिली मंदसौर जाने की इजाजत, कांग्रेस ने बुलाया मध्य प्रदेश बंद

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश के मंदसौर में गोली लगने से हुई पांच किसानों की मौत के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। सीएम शिवराज सिंह ने इस बिगड़े हालात के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन के हिंसक होने के पीछे कांग्रेस की साजिश है। इसके जवाब में कांग्रेस ने राज्य सरकार को किसान विरोधी बताया है। गोली लगने से हुई किसानों की मौत के खिलाफ कांग्रेस ने आज मध्य प्रदेश बंद बुलाया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने मंदसौर जाने वाले थे। लेकिन प्राशासन ने उनके हेलिकॉप्टर को वहां उतरने की इजाजत नहीं दी। जिसके बाद अब पार्टी दूसरे विकल्पों पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है अब राहुल गांधी गुरुवार को मंदसौर जाएंगे। राहुल की करीबी मीनाक्षी नटराजन को पुलिस ने मंदसौर जाते वक्त हिरासत में ले लिया है। नटराजन पीड़ित किसान परिवारों के परिजनों से मिलने जा रही थीं। वहीं ग्वालियर में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हाथापाई हुई। यहां कांग्रेसी कार्यकर्ता दुकानें बंद करवा रहे थे तो बीजेपी कार्यकर्ता दुकानें खुलवा रहे थे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर किसानों के साथ युद्ध करने का आरोप लगाया है। राहुल ने ट्वीट पर लिखा यह सरकार हमारे किसानों के साथ युद्ध कर रही है। वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंदसौर में हुई गोलीबारी की घटना को काला दिन बताया है। उन्होंने कहा सरकार किसानों के अधिकार और हक की लड़ाई को कुचलना चाहती है।

Loading...