‘मन की बात’ पर जारी होगी पुस्तक, इसबार राष्ट्रपति भवन में ‘मन की बात’ होगी

नई दिल्ली:  26 मई को मोदी सरकार को केंद्र में सरकार बनाए 3 साल पूरे हो जाएंगे। इस खास मौके पर इसबार राष्ट्रपति भवन में 26 मई को राष्ट्रपति भवन में ‘मन की बात’ होगी। इस मौके पर पीएम मोदी की ‘मन की बात’ को किताब की शक्ल में पेश किया जाएगा। इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी मौजूद होंगी। ‘मन की बात’ पुस्तक की पहली प्रति राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दी जाएगी।

इस मौके पर वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत मोदी कैबिनेट के तमाम मंत्री भी मौजूद रहेंगे। ‘मन की बात’ की पुस्तक दो खंडों में होगी। जिसमें पीएम मोदी ये भी बताएंगे कि उन्होंने ‘मन की बात’ करने का ख्याल कैसे आया और इसके पीछे क्या सोच थी?

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक ‘मन की बात’ पुस्तक की प्रस्तावना जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने लिखी है। इसमें बाबा रामदेव से लेकर श्री श्री रविशंकर जैसे लोगों की टिप्पणियां भी इस पुस्तक में शामिल होंगी। इस पुस्तक को लिखने में तकरीबन 400 लोगों से बातचीत की गई।

इस पुस्तक का सबसे खास हिस्सा वो है जिसमें पीएम मोदी के विचार शामिल हैं। इसमें बताया गया है कि आखिर कैसे ‘मन की बात’ कार्यक्रम शुरु करने की कल्पना की गई या फिर कार्यक्रम के नाम के लिए ‘मन की बात’ को चुना गया। फिलहाल ये पुस्तक दो भाषाओं हिंदी और अंग्रेजी में प्रकाशित की गई है।

Loading...