तलाक…तलाक…तलाक शौहर ने सऊदी अरब से SMS पर सुल्तानपुर की रुबी को दिया तलाक

तलाक…तलाक…तलाक शौहर ने सऊदी अरब से SMS पर सुल्तानपुर की रुबी को दिया तलाक

लखनऊ:  तीन तलाक का बिल सियासी पचड़े फंस कर राज्यसभा में पास नहीं हो सका और राज्यसभा का शीतकालीन सत्र खत्म हो गया। लेकिन इसी के साथ यूपी के सुल्तानपुर की रूबी की जिंदगी की उम्मीदें भी खत्म हो गई। रूबी के शौहर ने सऊदी अरब से फोन पर SMS के जरिये अपनी पत्नी रूबी को तलाक दे दिया। रूबी की शादी यूपी के नंदौली में हुई थी। लेकिन अब उसका पति सऊदी अरब में काम करता है। शौहर ने SMS में लिखा रूबी मैं तुझे आजाद करता हूं, तू जहां चाहे जा सकती है, मैं तुझे आजाद करता हूं, रूबी तलाक…रूबी तलाक…रूबी तलाक।

सौजन्य- एएनआई

शौहर के इस SMS पर पीड़ित रूबी का कहना है कि ससुराल वाले बाइक की मांग करते थे। पति भी मेरे साथ हमेशा बुरा बर्ताव करता था। मुझे मोबाइल फोन पर एक SMS मिला जिसमें उन्होंने मुझे तलाक दे दिया था। मेरा एक बेटा है और अब मेरे पास जिंदगी में करने के लिए कुछ नहीं है। यही (ससुराल) मेरा घर है मैं यहां से कहीं नहीं जा सकती।

जिस तरह से रूबी को तलाक दिया गया उसपर उनके पिता का कहना है कि शादी के बाद दो साल तक सबकुछ ठीक था। लेकिन उसके बाद उन्होंने मेरी बेटी को परेशान करना शुरु कर दिया। बाद में इसके ससुरालवालों ने इसे घर से बाहर निकाल दिया। उसके बाद इसके पति ने SMS भेजकर इसे तलाक दे दिया।

सौजन्य- एएनआई

केंद्र सरकार जब संसद में तीन तलाक का बिल लेकर आई तो विरोधी इसे शरियत के खिलाफ बता रहे थे। लेकिन अब जो रूबी के साथ हुआ है उसका क्या जवाब है। बिल पर हजार सवाल उठाए जा रहे थे लेकिन रूबी का एक सवाल नेताओं के उन हजारों सवाल पर भारी है। लोकसभा में तो सरकार के बहुमत था तो बिल पास हो गया लेकिन चुकी राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है इसलिए बिल लटक गया। क्योंकि प्रमुख विरोधी कांग्रेस समेत कई दल बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग कर रहे थे।

Loading...