narender-modi

मोदी सरकार के कैबिनेट में किसे मिलेगा प्रमोशन, किसकी होगी छुट्टी, किसे मिलेगी लाल बत्ती ?

मोदी सरकार के कैबिनेट में किसे मिलेगा प्रमोशन, किसकी होगी छुट्टी, किसे मिलेगी लाल बत्ती ?

केंद्र की NARENDER MODI सरकार कैबिनेट में फेरबदल करने की तैयारी कर रही है। यूपी चुनाव से पहले होनेवाले इस फेरबदल को काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय कैबिनेट में चार नए चेहरों को जगह मिल सकती है। सूत्र ये भी बता रहे हैं कि कम से कम उत्तर प्रदेश से एक सांसद का मंत्री बनना तय है। मोदी सरकार के कैबिनेट मे ये फेरबदल 21 से 23 जून के बीच हो सकता है। कैबिनेट में ये बदलाव दो साल की रिपोर्ट के आधार पर किया जा रहा है।

कुछ को लग सकता है झटका तो कुछ को मिल सकती है एंट्री
इस फेरबदल में सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक बिहार से बड़े कद वाले बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की कुर्सी जा सकती है। वहीं उपराष्ट्रपति बनने की कोशिश में जुटी अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री नजमा हेप्तुल्ला से मंत्री पद छिन सकता है। वहीं निहालचंद भी कुर्सी से बेदखल हो सकते हैं।

कैबिनेट में इस उलटफेर में यूपी चुनाव को भी ध्यान में रखा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक यूपी के इलाहाबाद से सांसद श्यामा चरण गुप्ता को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। जबकि जबलपुर से सांसद Rakesh Singh, बीकानेर से सांसद Arjun Ram Meghwal, बीजेपी महासचिव ओम माथुर और विनय सहस्त्रबुद्धे को भी मोदी सरकार की नई टीम में जगह मिल सकती है। इस फेरबदल में Mukhtar Abbas Naqviवी का प्रमोशन लगभग तय माना जा रहा है।

इन वजहों से होगी छुट्टी
गिरिराज सिंह को बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए मंत्री बनाया गया था। लेकिन चुनाव में बीजेपी को इसका कोई फायदा नहीं मिला। वहीं दूसरी तरफ अपने बयानों की वजह से गिरिराज सिंह अक्सर विवादों में घिरते रहे हैं जिसकी वजह से पार्टी को भी विरोधियों के सवालों का सामना करना पड़ता है। इस वजह से उनकी छुट्टी तय मानी जा रही है।

अगर बात नजमा हेप्तुल्ला की करें तो वो 71 साल की हो चुकी हैं। बीजेपी पहले ही संकेत दे चुकी है कि 75 साल से अधिक के नेताओं को किनारे किया जाएगा। इसलिए भी उनकी छुट्टी हो सकती है। लेकिन इसका सीधा फायदा मुख्तार अब्बास नकवी को हो सकता है। नकवी अल्पसंख्यक चेहरा भी हैं और यूपी से भी हैं। इसलिए पार्टी उनपर कृपा बरसा सकती है।

Loading...

Leave a Reply