जम्मू कश्मीर पर अमित शाह थोड़ी देर में करेंगे बड़ा एलान, महबूबा-उमर नजरबंद

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर को लेकर जिस बड़े फैसले की बात पिछले कुछ दिनों से चल रही थी उसकी पहली झलक रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात से दिखाई देनी शुरु हो गई। रात के बाहर बजे से जम्मू-कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। पूरे राज्य में धारा 144 लगा दी गई है। साथ ही कश्मीर में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

सबसे बड़ी बात ये है कि राज्य को दो पूर्व सीएम अमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती दोनों को नजरबंद कर दिया गया है। इन दोनों नेताओं के साथ साथ बाकी कई दूसरे नेताओं को भी नजरबंद किया गया है। इसके बाद से ही कयासों का दौर पुख्ता खबर की तरफ भी बढ़ने लगा कि अब कश्मीर पर केंद्र सरकार बड़ा फैसला लेनेवाली है।

दिल्ली में भी हलचल तेज है। सुबह प्रधानमंत्री आवास पर सीसीएस की बैठक हुई। जिसमें देश की आंतरिक सुरक्षा, पाकिस्तान जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। सीसीएस की बैठक के तुरंत बाद प्रधानमंत्री आवास पर ही कैबिनेट की बैठक भी हुई। जिसमें माना जा रहा है कश्मीर को लेकर बड़ा फैसला लिया गया। लेकिन वो क्या फैसला है इस बारे में केंद्र सरकार के गृह मंत्री अमित शाह संसद में देंगे।

जानकारी के मुताबिक 11 बजे अमित शाह राज्य सभा में कश्मीर को लेकर बड़ा बयान देंगे। इस फैसले की गंभीरता को इसी से समझा जा सकता है कि प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट की बैठक के बाद वहां से केवल गृह मंत्री अमित शाह और गृह राज्य मंत्री ही संसद के लिए निकले। जबकी बाकी मंत्री प्रधानमंत्री आवास पर ही रहे।

(Visited 94 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *