दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग का अधिकारी महमूद अख्तर गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तानी उच्चायोग के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अधिकारी का नाम महमूद अख्तर है। महमूद अख्तर की गिरफ्तारी गुरुवार की शाम को की गई। महमूद अख्तर पाकिस्तन उच्चायोग में मध्यम स्तर का अधिकारी है। उसके पास से सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज बरामद किये गए हैं।

पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर की गिरफ्तारी के बाद विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया है। अब्दुल बासित से गिरफ्तार पाकिस्तानी अधिकारी के बारे में पूछताछ की जाएगी। गिरफ्तारी पाकिस्तानी अधिकारी से आईबी और दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है।

पाकिस्तनी उच्चायोग का अधिकारी महमूद अख्तर पिछले एक साल से दिल्ली में तैनात था। कुछ दिनों पहले एयरपोर्ट से दो लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। जिन्होंने पूछताछ में बताया था कि पैसे के लालच में उनसे गोपनीय दस्तावेज मांगे जाते हैं। उन्हीं लोगों ने इस पाकिस्तानी अधिकारी के बारे में भी जानकारी दी थी। जिसके बाद से ही खुफिया विभाग इनपर नजर बनाए हुए था।

चुकी मामला दो देशों के बीच का है इसलिए इस मामले में पूरी एहतियात बरती गई। खुफिया विभाग की कोशिश ये थी कि महमूद अख्तर को उस वक्त गिरफ्तार किया जाए जब वो रंगे हाथ हो। क्योंकि जरा सी भी चूक होने पर पाकिस्तान इसे बड़ा मुद्दा बना सकता था। लिहाजा आईबी ने काफी दिनों से उसपर नजर रखी और उस वक्त उसे गिरफ्तार किया गया जब वो सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज के साथ था। अब पुलिस और खुफिया विभाग ये पता लगाने की कोशिश में है कि वो संवेदनशील दस्तावेज कहां भेजता था और उसके साथ और कौन कौन हैं।

Loading...

Leave a Reply