बापू की वजह से खादी की दुर्गति हुई अब नोट से भी हटेंगे महात्मा गांधी के फोटो-अनिल विज




नई दिल्ली: खादी ग्रामोद्योग के कैलेंडर और डायरी पर बापू की जगह पीएम मोदी की तस्वीर छापने के विवाद में एक नया अध्याय जुड़ गया है। इसबार हरियाणा के अंबाला से बीजेपी विधायक और हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक विवादित बयान दे दिया है। अनिल विज ने कहा है कि बापू का नाम जुड़ने की वजह से खादी की दुर्गति हुई। उन्होंने कहा धीरे-धीरे नोटों से भी महात्मा गांधी का नाम हट जाएगा।

अनिल विज ने पीएम मोदी को महात्मा गांधी से बेहतर ब्रांड बताया था। उन्होंने कहा कि जबसे खादी से गांधी का नाम जुड़ा तबसे यह उठ ही नहीं सकी। यह डूब गई है। विज ने कहा जिस दिन से महात्मा गांधी का चेहरा नोट पर लगा है उसी दिन से नोट की डिवैल्युएशन शुरु हो गई। खादी के कैलेंडर और डायरी पर मोदी की तस्वीर पर कांग्रेस के विरोध पर विज ने कहा खादी गांधी के नाम से पेटेंट नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कैलेंडर में मोदी का चेहरा छपते ही खादी की बिक्री में 14 फीसदी का इजाफा हुआ है।

इससे पहले महात्मा गांधी के पड़पोते तुषार गांधी ने भी ये संदेह जताया था कि आने वाले दिनों में ये नोटों से भी बापू की तस्वीर हटा सकते हैं। खादी को कैलेंडर और डायरी पर मोदी की तस्वीर छापने पर उठे सवाल और विवाद पर पीएमओ की तरफ से जवाब दिया गया था। जिसमें कहा गया था कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि कैलेंडर और डायरी पर बापू की ही तस्वीर छपेगी।

Loading...

Leave a Reply