बच्चा नेता बनेगा इसलिए पिता ने नामकरण के लिए करवाई वोटिंग

गोंदिया/महाराष्ट्र:  बच्चे का नामकरण अपने आप में बड़ा चुनौती भरा काम है। घर में आए नवजात का नाम क्या हो इसे लेकर परिवार के सदस्यों के बीच कफी वक्त तक चर्चा होते रहती है। सभी के अपने अपने सुझाव होते हैं। लेकिन महाराष्ट्र के गोंदिया में एक दंपत्ति ने अपने बच्चे का नाम रखने के लिए अलग ही रास्ता चुना।

दरअसल इस दंपत्ति ने अपने बच्चे के नामकरण के लिए वोटिंग करवाई। इस वोटिंग प्रक्रिया में उन लोगों को शामिल किया गया जो बच्चे का नामकरण समारोह में मेहमान के तौर पर आए थे। इसके लिए बालक नाम चयन आयोग के नाम से पर्ची छपाई गई। उसपर तीन नाम लिखे गए, जिनमें यक्ष, योविक और युवान लिखा गया। ये तीन नाम विकल्प के तौर पर दिये गए थे।

इसके बाद इस पर्ची को हर मेहमान के बीच बांटा गया। वोटिंग के लिए मतपेटी भी तैयार की गई थी। जिसमें सभी मेहमान अपनी-अपनी पसंद के नामों पर मुहर लगाकर पर्ची डाल रहे थे। जब मतदान की सारी प्रक्रिया पूरी हो गई तब मतपेटी में डाले गए मतों की गिनती की गई। जिसके बाद बच्चे का नाम युवान रखा गया। यानि युवान के नाम पर सबसे ज्यादा वोट पड़े थे।

इस तरह से वोटिंग के जरिये बच्चे के नामकरण के बारे में जब उसके पिता से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कुंडली के मुताबिक उनका बच्चा भविष्य में राजनेता बनेगा। यही वजह है कि उन्होंने उसके नामकरण के लिए वोटिंग करवाई।

Loading...